बिहार

bihar

भारत भ्रमण पर साइकिल से निकली बिहार की दो जांबाज बेटियां, 8 हजार 500 km की दूरी करेंगी तय

By

Published : Oct 25, 2019, 8:50 AM IST

Updated : Oct 25, 2019, 9:11 AM IST

बिहार की दो जांबाज लड़कियां साइकिल से देश भ्रमण पर निकली हैं. पटना कम्युनिटी पुलिस और एनसीसी की ओर से अंकिता राज और आशफा खातून 17 अक्टूबर से साइकिल यात्रा पर निकली हैं. इस दौरान ने रामगढ़, रांची होते हुए रांची के बुंडू पहुंची.

दोनों लड़कियां.

रांची/पटना:बिहार की दो जांबाज बेटियां बगैर किसी सुरक्षा के साइकिल से देश भ्रमण पर निकली हैं. पटना कम्युनिटी पुलिस और एनसीसी की ओर से अंकिता राज और आशफा खातून 17 अक्टूबर से साइकिल यात्रा पर निकली हैं. पटना, बिहारशरीफ, रजौली, कोडरमा, हाजीपुर, रामगढ़, रांची होते हुए रांची के बुंडू पहुंची.

साइकिल से देश भ्रमण
दोनों जांबाज लड़कियों ने 8,500 किलोमीटर की दूरी मात्र चार माह में पूरी करने का लक्ष्य रखा है. साइकिल से देश भ्रमण के दौरान जगह-जगह लोगों को कई मुद्दों पर जागरूक भी करती हैं. इनका कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नए विचारों को जन-जन तक पहुंचाना है, साथ ही महात्मा गांधी के स्वच्छता के संदेश को भी फैलाना है.

देखें रिपोर्ट.

'महिलाएं सुरक्षित रह सकती हैं'
दोनों युवती ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग से लगातार ग्लेशियर पिघलते हैं. पृथ्वी पर बढ़ते खतरे से लोगों को अवगत कराना है, साथ ही ट्रैफिक रूल्स को लेकर भी जागरूकता फैलाना है. इनका कहना है कि महिलाएं सुरक्षित रह सकती हैं. समाज के लोगों को नजरिया बदलना होगा.

Last Updated : Oct 25, 2019, 9:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details