बिहार

bihar

पटना के फुलवारी में किसानों का ट्रैक्टर मार्च, कृषि कानून वापस लेने की मांग

By

Published : Jan 26, 2021, 7:32 PM IST

फुलवारी शरीफ में भाकपा माले विधायक ने किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर मार्च निकाला. वहीं भाकपा माले सदस्य कॉमरेड धीरेंद्र झा ने कहा कि अन्नदाता किसानों के समर्थन में हजारों कि संख्या में फुलवारी 12/30 बजे अपने घर से निकल कर मानव शृंखला में शामिल हों. इस मौके पर गुरुदेव दास ने कहा कि 27 जनवरी को स्वच्छ जल के सवाल पर फुलवारी नगर परिषद का घेराव किया जाएगा.

निकाला गया ट्रैक्टर मार्च
निकाला गया ट्रैक्टर मार्च

पटनाः पटना फुलवारी के इसापुर से कृषि कानून के खिलाफ किसानों ने ट्रैक्टर मार्च चितकोहरा पड़ाव तक निकाला गया. वहीं इसका नेतृत्व फुलवारी विधायक कॉमरेड गोपाल रविदास भाकपा माले प्रखंड सचिव गुरदेव दास साधु शरण प्रसाद ने किया. भाकपा माले सदस्य कॉमरेड धीरेंद्र झा ने कहा कि आज पूरे देश में लाखों की संख्या में दिल्ली से लेकर फुलवारी तक किसान विरोधी बिल के खिलाफ प्रदर्शन किया है.

मार्च में शामिल कार्यकर्ता

विधान सभा के वक्त पूछे जाएंगे सवाल
उन्होंने कहा, मोदी सरकार ने अडानी-अंबानी के हाथों देश को बेच दिया है. अब किसान को बेचने के लिए तैयार हैं. किसान और जवान दोनों लड़ रहे हैं. विधायक कॉमरेड गोपाल रविदास ने कहा कि फरवरी में विधान सभा चलेगा. उसमें मजबूती के साथ किसान बिल का सवाल उठाया जाएगा. प्रस्ताव पारित करने के लीए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरेंगे. साथ ही 30 जनवरी को काले कानून के खिलाफ मानव शृंखला बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 59 साल बाद दरभंगा के ऐतिहासिक राज किला पर राज परिवार ने फहराया तिरंगा

मानव श्रंखला में हों शामिल
आप सभी किसान मजदूर नौजवान भाइयों से अपील है कि अन्नदाता किसानों के समर्थन में हजारों कि संख्या में फुलवारी 12/30 बजे अपने घर से निकल कर मानव शृंखला में शामिल हों. इस मौके पर गुरुदेव दास ने कहा कि 27 जनवरी को स्वच्छ जल के सवाल पर फुलवारी नगर परिषद का घेराव किया जाएगा. 11 बजे इसापुर पुल से निकलेगा. आप सभी नगर वासियों से अपील है कि इस घेराव में शामिल हों.

वहीं आज इस मार्च में फुलवारी सचिव देवी लाल पासवान, सरीफा मांझी, प्रखंड अध्यक्ष ललिन पासवान, मनरेगा सचिव मो रफीक भाई, गोरख भाई, बुधन भाई, वुसरा, शशि यादव, एपवा नेत्रि नसरीन बानो, अफ्सा जमि सहित दर्जनों नेता शामिल थे.

ये भी पढ़ें- गढ़ में शाही लीची को टक्कर दे रही चाइना वेरायटी की लीची

नारेबाजी की
पटना फुलवारी के किसानों ने ट्रैक्टर से गणतंत्र दिवस के अवसर पर दर्जनों में तिरंगा झण्डा लगाकर किसानों का समर्थन में नगर के ईसापुर से अनीसाबाद तक ट्रैक्टर मार्च निकालते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र के खिलाफ नारेबाजी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details