बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में लोकतंत्र का महापर्व शुरू हो चुका है. सभी राजनीतिक दल के नेता जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. जाप अध्यक्ष पप्पू यादव अपनी चुनावी सभा के दौरान मंच से गिर गए.

By

Published : Oct 31, 2020, 5:02 PM IST

patna
patna

बिहार की अबतक की 10 बड़ी खबरेंः

मुजफ्फरपुर में मंच टूटने से गिरे पप्पू यादव

मिनापुर विधानसभा क्षेत्र में जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव की प्रचार रैली में मंच ध्वस्त हो गया. इसके बाद वे मंच से नीचे गिर गए.

'चीन और पाकिस्तान को भारत ने सिखाया सबक'

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मधुबनी के राजनगर विधानसभा के महंत राजेश्वर गिरी उच्च विद्यालय अंधराठाढ़ी में चुनावी सभा को संबोधित किया. उनके साथ एमएलसी सम्राट चौधरी भी मौजूद थे. नित्यानंद ने चीन और पाकिस्तान के खिलाफ भारत द्वारा उठाए गए कदम की जमकर तारीफ की.

'लाठी में तेल पिलाने वाले क्या देंगे रोजगार'?

केसरिया विधानसभा क्षेत्र में बिहार चुनाव 2020 के दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होने वाला है. पूर्वी चंपारण के केसरिया विधानसभा सीट पर अभी आरजेडी का कब्जा है. जेडीयू उम्मीदवार शालिनी मिश्रा के साथ महागठबंधन से संतोष कुशवाहा और एलजेपी से रामशरण यादव चुनावी मैदान में हैं.

'पुलवामा हमले पर अपने राजनीतिक गुरु राहुल गांधी से माफी मंगवाएं तेजस्वी'

बिहार विधानसभा चुनाव में पुलवामा हमले का जिक्र शुरू हो गया है. केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि राहुल गांधी को पुलवामा हमले पर राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

तेजस्वी ने चिराग पासवान को दी जन्मदिन की बधाई

तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान के साथ सहानुभूति जताते हुए कहा कि वो काफी कठिन दौर से गुजर रहे हैं. आज उनके जन्मदिन पर हमारी शुभकामना है कि वह मजबूती के साथ खड़े रहें और आगे बढ़ें.

'डबल इंजन की सरकार को बदलें और बेरोजगारी को बिहार से भगाएं'

रीगा विधानसभा में करीब 2,70,803 मतदाता हैं. इस विधानसभा सीट पर तीसरे चरण में 7 नवंबर को मतदान होने वाला है. रीगा विधानसभा सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी अमित कुमार टुन्ना का सामना बीजेपी के मोती लाल प्रसाद से होने वाला है.

1 नवंबर को सारण में मोदी की चुनावी सभा

बिहार के महासमर में एक नवंबर को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी जनसभाओं में गरजेंगे. एक नवंबर को सारण में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिर दिन प्रधानमंत्री ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे. जिसे लेकर पीएम मोदी तकरीबन एक घंटे तक छपरा में रहेंगे. सुरक्षा को लेकर एसपीजी की टीम छपरा पहुंच गई है.

9 विधानसभा सीटों के लिए अर्धसैनिक बलों की 150 कंपनियां होंगी तैनात

आगामी 3 नवंबर को पटना जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान को लेकर पटना पुलिस तैयार. 9 विधानसभा क्षेत्रों के लिए डेढ़ सौ अर्धसैनिक बल की कंपनी तैनाती की गई. विशेष रूप से चलाया जा रहा वाहन चेकिंग अभियान .

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 15 हजार के पार

स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अब तक 2,06,625 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या फिलहाल 8254 है.

मुंगेर हिंसा को लेकर बंजरग दल ने निकाला कैंडल मार्च

मुंगेर में हुई हिंसा के बाद बिहार के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च निकाल जांच की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details