बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण में सीएसपी सेंटर में लूट, जानें अब तक की बड़ी खबरें

सारण में लूट (Robbery In Saran) की घटना हुई है. हथियारबंद अपराधियों ने एसबीआई के सीएसपी सेंटर से दो लाख रुपए लेकर फरार हो गये. पटना हाईकोर्ट में राजीव नगर और नेपाली नगर क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण हटाने (Rajiv Nagar Bulldozer Action) के मामले की लगातार सुनवाई हो रही है. इस मामले में अब अगली सुननाई 28 जुलाई को होगी. पढ़ें अब तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jul 26, 2022, 9:04 PM IST

TOP TEN
TOP TEN

1. किशनगंज के स्कूलों में जुमे को छुट्टी क्यों?.. शिक्षा मंत्री बोले- DEO से मागी है रिपोर्ट

बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Education Minister Vijay Kumar Choudhary) ने कहा कि "हमें सूचना मिली है कि कुछ जगहों पर शुक्रवार के दिन स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है और बच्चों को रविवार को स्कूल बुलाया जा रहा है. हमने डीईओ से रिपोर्ट मांगी है. किसके आदेश से इस तरह का फैसला लिया गया है. इस पूरे मामले में नियम संगत कार्रवाई की जाएगी."

2. सारण में सीएसपी सेंटर में लूट, अपराधियों ने पिस्टल दिखाकर लूटे 2 लाख रुपए

सारण में लूट (Robbery In Saran) की घटना हुई है. हथियारबंद अपराधियों ने एसबीआई के सीएसपी सेंटर से दो लाख रुपए लेकर फरार हो गये. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर..

3. पटना बुलडोजर केस: हाईकोर्ट में अब 28 जुलाई को होगी मामले की अगली सुनवाई

पटना हाईकोर्ट में राजीव नगर और नेपाली नगर क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण हटाने (Rajiv Nagar Bulldozer Action) के मामले की लगातार सुनवाई हो रही है. इस मामले में अब अगली सुननाई 28 जुलाई को होगी.

4. कारगिल विजय दिवस: जिसने देश के लिए प्राण किया न्योछावर, उसके परिवार को ही भूल गई सरकार

कारगिल युद्ध में पटना जिले के वीर गणेश प्रसाद यादव (Martyr Ganesh Prasad Yadav) ने दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिए थे. मातृभूमि के लिए गणेश प्रसाद यादव ने अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया. लेकिन आज तक उनके परिजनों को सरकारी लाभ नहीं मिल सका. पढ़ें पूरी खबर...

5. 'ईसाई मिशनरी ना होती तो तमिलनाडु बन जाता बिहार' वाले बयान पर तमतमाई JDU, दे डाली नसीहत

बीते महीने तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष एम अप्पावु (Tamil Nadu Assembly Speaker M Appavu) के बिहार को लेकर दिए गए बयान के बाद से सियासत तेज हो गई है. उनके इस बयान पर बिहार के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पढ़ें पूरी खबर..

6. बोले पप्पू यादव - राहुल गांधी की कभी भी हत्या करवा सकती है केन्द्र सरकार
नेशनल हेराल्ड' (National Herald Case) मामले में सोनियां गांधी से दूसरे दिन पूछताछ हुई. इस दौरान कांग्रेस सांसदों ने विरोध मार्च निकाला. पुलिस ने राहुल गांधी सहित 50 सांसदों को हिरासत में ले लिया. जिसपर पप्पू यादव ने हमला किया है. पढ़ें पूरी खबर..

7. गब्बर स्टाइल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 6 युवकों को पीटा, Video Viral
वैशाली में बसहा बैल के साथ साधु का वेष बनाकर घूमने वाले मुस्लिम युवकों की पिटाई का वीडियो (Vaishali Viral Video) सामने आया है. दो दिन पहले बजरंग दल के सदस्य ने इनकी पिटाई की थी और फिर सभी को पुलिस के हवाले कर दिया था. जानें पूरा मामला..

8. बुजुर्ग के शव के होंठ और नाक कुतर गए चूहे, 4 महीने से खराब है मुर्दा घर
मगध के सबसे बड़े अस्पताल एएनएमएमसीएच (Anugrah Narayan Magadha Medical College Hospital) में शव भी सुरक्षित नहीं है. नवादा के एक बुजुर्ग के शव के होंठ और नाक चूहे कुतर दिए. इस मेडिकल कॉलेज अस्पताल का मुर्दाघर 4 महीने से खराब पड़ा है( mortuary is not in working condition since 4 months).

9. प्रदर्शन करने वाले छात्रों की मांग जायज, साल भर में सत्र होगा नियमित: शिक्षा मंत्री
बिहार के विश्वविद्यालयों में सेशन काफी विलंब से चल रहा (Sessions Delayed in Bihar Universities) है. इसके कारण न तो समय पर शिक्षण कार्य हो रहा है और ना ही परीक्षाएं हो रही है. डिग्री कई साल विलंब से मिल रही है, छात्र परेशान हैं. इसको लेकर छात्र लगातार आंदोलन भी कर रहे हैं. इस पर शिक्षा मंत्री का साफ कहना है कि सरकार की मंशा छात्रों के हक में है. उनका सेशन नियमित हो, परीक्षाएं समय पर हों और उसके लिए हम लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं.

10. MP-MLA के विरुद्ध लंबित आपराधिक मुकदमों को निपटाने के लिए पटना HC ने मांगा हलफनामा
पटना हाईकोर्ट में सांसद विधायक के मामले पर सुनवाई (Patna High Court News) हुई. कोर्ट ने गृह विभाग के प्रधान सचिव को तीन सप्ताह में हलफनामा देने का निर्देश दिया है. मामले की अगली सुनवाई 23 अगस्त को होगी. आगे पढ़ें पूरी खबर...


ABOUT THE AUTHOR

...view details