बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने शिक्षकों के छठे चरण के नियोजन की प्रक्रिया स्थगित होने पर नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार जनता से किया गया अपना एक वादा गिना दे जिसे पूरा किया गया है. बिहार में रिक्त पदों को भरा नहीं जाता है. शिक्षकों के साथ अन्याय हो रहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Feb 16, 2022, 7:09 PM IST

TOP 10 @7 PM
TOP 10 @7 PM

नियोजन स्थगित होने पर नेता प्रतिपक्ष के आवास पहुंचे शिक्षक, तेजस्वी बोले- 'अन्याय कर रही है नीतीश सरकार'
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार से पूछा है कि, विधानसभा चुनाव में किया गया कोई भी वादा अब तक पूरा क्यों नहीं हुआ है. वहीं छठे चरण के माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को स्थगित (Tejashwi Yadav On Postponement Of Secondary Shikshak Niyojan) करने को लेकर उन्होंने आवास पर मिलने पहुंचे अभ्यर्थियों से कहा है कि मामले को पूरी तरह से समझने के बाद ही कोई बयान दे पाएंगे.

हत्या के विरोध में सड़क जाम कर रहे लोगों को SDPO ने धमकाया- 'ये भारी पड़ जाएगा.. सब नेतागिरी छोड़ा देंगे'
गोपालगंज में एसडीपीओ के लोगों को धमकाने का वीडियो सामने आया है. सीएसपी संचालक की हत्या (Murder of CSP Operator in Gopalganj) से नाराज लोग सड़क जाम कर न्याय की मांग कर रहे थे. घटना की सूचना मौके पर पहुंचे एसडीपीओ लोगों को समझाने के बजाए धमकी देते नजर आए, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

काउंटर पर सीट FULL.. लेकिन अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए बन जाते हैं टिकट, जानिए दलालों का गणित
अगर आप टिकट काउंटर में टिकट के लिए लाइन में हैं या आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कराना चाहते हैं तो हो सकता है कि टिकट नहीं मिले. ऐसा शायद इसलिए हो रहा होगा कि आपके टिकट की कालाबाजारी (Black Marketing Of Train Tickets In Patna) हो रही है. कैसे टिकट के लिए दलालों का खेल चलता है जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर..

ओवैसी के MLA ने विधानसभा में वंदे मातरम गाने से किया इनकार, बोले- 'संविधान में कहीं नहीं लिखा'
बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार सिन्हा (Speaker Vijay Kumar Sinha) ने कहा है कि राष्ट्रगीत भारत के संसद में 1992 से आयोजित होती आ रही है और बिहार विधानसभा में भी यह परंपरा चलेगी. हालांकि ओवैसी की पार्टी AIMIM ने इसका विरोध किया है. पढ़ें पूरी खबर..

डोरंडा कोषागार मामले में दोषी करार तो बोली RJD- 'लालू यादव के खिलाफ हुई साजिश, हाईकोर्ट से मिलेगा न्याय'
चारा घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दोषी करार (CBI Court Convicted Lalu Yadav) दिए जाने के बाद राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवल किशोर ने अपनी प्रतिक्रया दी है. उन्होंने कहा कि यह निचली अदालत का फैसला है, हम हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे. पढ़ें रिपोर्ट..

वीरचंद पटेल पथ पर मांगी थी जमीन, सरकार ने आर ब्लॉक में दे दी, वहां नहीं बन सकता दफ्तरः भाकपा माले
भाकपा माले को पार्टी दफ्तर के लिए जगह के लिए बिहार सरकार ने प्रस्ताव दिया है, जिसे पार्टी ने ठुकरा दिया है. भाकपा माले की मांग थी कि पार्टी को वीरचंद पटेल पथ में जगह दी जाए, लेकिन जमीन आर ब्लॉक में दी गई. पढ़ें रिपोर्ट..

Bihar Budget 2022: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने और सभी स्कूलों में जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने पर रहेगा जोर
नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत प्री स्कूल पर फोकस, सकल नामांकन अनुपात बढ़ाने, स्कूलों में शिक्षक छात्र अनुपात मेंटेन करने और नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक स्कूलों में जरूरी संसाधन (Necessary Resources in Schools) उपलब्ध कराने पर इस बार के बजट में फोकस रहने की उम्मीद है इसके अलावा डिजिटल एजुकेशन पर भी फोकस होगा.

बांका में एंटी लिकर टीम की छापेमारी, ड्रोन कैमरे की मदद से 50 ड्रम देसी शराब नष्ट
बांका के बेलहर स्थित बगधसवा जंगल में एंटी लिकर टीम ने (Anti Liquor Team Raids In Banka) ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान 50 ड्रम देसी शराब को नष्ट किया गया है और शराब बनाने के उपकरण को भी जब्त किया गया है. पढ़िए पूरी खबर..

यूक्रेन में फंसे बिहार के 1 हजार छात्र, PM-CM से लगायी वतन वापसी की गुहार
यूक्रेन में बिहार के छात्र फंसे हुए हैं. परिवार वाले अपने बच्चों के लिए चिंतित हैं. इधर छात्रों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से वतन वापसी की गुहार लगायी है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Anunay Singh Exclusive: सुनिए पहली बार IPL में चुने गए अनुनय का क्या है लक्ष्य, सिलेक्शन को लेकर कही ये बात
राष्ट्रकवि दिनकर ने सच ही कहा है मानव जब जोर लगाता है पत्थर पानी बन जाता है. कुछ ऐसे ही कहानी बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले क्रिकेटर अनुनय सिंह (Cricketer Anunay Singh) की है. अनुनय का चयन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेलने के लिए हुआ है. आईपीएल के मेगा ऑक्शन में पहले सीजन की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने उनके बेस्ट प्राइस 20 लाख रूपये में खरीदा है. इसके साथ ही यह तेज गेंदबाज आईपीएल में बिहार क्रिकेट असोसिएशन (Bihar Cricket Association) की ओर से शामिल होने वाले पहले क्रिकेटर (1st IPL Cricketer From Bihar) बने हैं.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details