बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आम बजट 2022 पर मिली जुली प्रतिक्रिया, जानें बिहार की दस बड़ी खबरें

आम बजट से दैनिक रेलयात्री नाखुश नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि तमाम छोटी छोटी समस्याओं के निराकरण के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है. उन्हें कम दूरी की पैसेंजर ट्रेन और किराए में सहूलियत चाहिए जो नहीं मिली. आगे पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Feb 1, 2022, 7:02 PM IST

TOP 10 @7 PM
TOP 10 @7 PM

पटना जंक्शन पर रेल यात्री बजट से नाखुश, पूछने पर लगा दी कमियों की झड़ी
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज आम बजट 2022 पेश किया. इसमें रेल बजट 2022 को लेकर सबकी निगाहें टिकीं हुईं थीं. केंद्रीय वित्त मंत्री ने तीन साल में 400 नई वंदे भारत ट्रेन चलाए जाने की घोषणा की. इस घोषणा के बावजूद रेल यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान नहीं नजर आ रही है. दैनिक रेल यात्री (Daily railway passengers not happy) कहते हैं कि उन्हें ट्रेन से डेली अप डाउन करना होता है. पैसेंजर ट्रेनों के संचालन वृद्धि पर सरकार ने कुछ नहीं किया.

मंत्री मदन सहनी का बड़ा बयान- केंद्र विशेष राज्य का दर्जा देने में असमर्थ, तो मुद्दा अब त्याग देना चाहिए
नीतीश के जेडीयू कोटे से मंत्री मदन सहनी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग (Demand Of Special state to Bihar) पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अब इस मुद्दे को त्याग देना चाहिए. इसमें नाहक समय बर्बाद हो रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

25 फरवरी से शुरू होगा बिहार विधानमंडल का बजट सत्र, 28 को पेश होगा बजट
आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में जिन 6 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है, उनमें बिहार विधान सभा के पंचम सत्र और बिहार विधान परिषद के 200 वें सत्र के औपबंधिक कार्यक्रम की स्वीकृति शामिल है. बिहार विधानमंडल का बजट सत्र (Budget Session of Bihar Legislature) 25 फरवरी से शुरू होगा.

ईटीवी भारत से बोले सुशील मोदी- 'सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करने वाला है आम बजट 2022'
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और सांसद सुशील मोदी (BJP MP Sushil Modi) ने आम बजट 2022 (Union Budget 2022) स्वागत किया. उन्होंने कहा कि इस बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है. इस बजट से युवाओं को सबसे ज्यादा फायदा होगा. केंद्रीय बजट 2022 सबसे ज्यादा रोजगार पैदा करने वाला है. विपक्ष बजट पर सियासत करके जनता को गुमराह करने की कोशिश ना करें. पढ़ें पूरी खबर.

चिराग पासवान ने बजट 2022 का किया स्वागत, कहा- 'हर वर्ग का रखा गया ख्याल'
केंद्र सरकार ने मजबूत, सशक्त और संतुलित बजट कोरोना काल के दौरान पेश किया है. इसमें कमजोर वर्ग, युवा और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का पूरा ख्याल रखा गया है. लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan On Budget 2022 ) ने आम बजट को लेकर ये बातें कहीं और बजट का स्वागत किया है. पढ़ें पूरी खबर..

शेल्टर होम कांड पार्ट-2: बालिका गृह कांड की जांच के लिए कमेटी गठन की उठी मांग, बोला विपक्ष- निष्पक्ष जांच करवाए सरकार
पटना शेल्टर होम प्रकरण (Patna Shelter Home Scandal) ने एक बार फिर से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड की याद ताजा कर दी है. गायघाट के आश्रय गृह से बाहर आई युवती ने अपना दर्द साझा करते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. वहीं, विपक्ष के साथ ही एक्सपर्ट भी कमेटी गठित कर पूरे मामले की जांच की मांग कर रहे हैं.

दानापुर में दोहरा हत्याकांडः अपराधियों ने शव को बाधार में फेंका, घटनास्थल से कई खोखा बरामद
दानापुर में दो व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अपराधियों ने शव को बाधार में ले जाकर फेंक दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कई खोखा बरामद किया है.

VIDEO: यूपी कांग्रेस मुख्यालय में कन्हैया कुमार पर कैमिकल अटैक की कोशिश.. बाल बाल बचे
मंगलवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर कांग्रेस ने युवा संसद कार्यक्रम का अयोजन किया. कार्यक्रम में कांग्रेस के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार हिस्सा लेने पहुंचे. इस दौरान कार्यक्रम में आए एक छात्र ने कन्हैया कुमार पर केमिकल फेंकने का प्रयास (chemical attack in lucknow) किया.

गया में महिला ट्रेनी आरक्षी की मौत के सदमे से 18 की तबीयत बिगड़ी, सभी ANMM अस्पताल में भर्ती
बिहार विशेष सशस्त्र बल-3 की 18 ट्रेनी महिला आरक्षी एएनएमएम अस्पताल में भर्ती (18 Trainee Female Constable Admitted to ANMM Hospital) कराई गई हैं. जहां उनकी स्थिति अब खतरे से बाहर बताई जा रही है. बताया जाता है कि एक ट्रेनी महिला आरक्षी को ब्रेन हेमरेज (Brain Hemorrhage to Trainee Female Constable) हुआ था, जिसके बाद उसकी मौत की खबर सुनकर सभी की तबीयत बिगड़ गई.

खगड़िया में आग सेंकने के दौरान झुलसी वृद्ध महिला, इलाज के दौरान हुई मौत
खगड़िया में आग तापने के दौरान एक वृद्ध महिला की झुलसकर मौत हो गई. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. इस घटना के बाद परिजनों में शोक का माहौल है. पढ़िये पूरी खबर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details