बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में शराबबंदी पर घमासान के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से यात्रा पर निकलने वाले हैं. पंचायत चुनाव के बाद सीएम शराबबंदी जागरूकता यात्रा (Sharab Bandi Jagrukta Yatra) पर निकलेंगे. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 30, 2021, 5:01 PM IST

top ten news bihar
top ten news bihar

सीएम नीतीश फिर करेंगे यात्रा, पंचायत चुनाव के बाद शराबबंदी जागरूकता यात्रा की होगी शुरुआत
सीएम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के बाद फिर से यात्रा (CM Nitish Yatra) पर निकलेंगे. मुख्यमंत्री इस बार शराबबंदी जागरूकता यात्रा करेंगे. विधानसभा के अपने चेंबर में मुख्यमंत्री ने कहा कि 1 महीने तक यात्रा करेंगे. नीतीश कुमार एक दर्जन यात्राओं का रिकॉर्ड अब तक बना चुके हैं.

बिहार में 'बोतल' पर फुल सियासत! 'मेरा-तेरा... तेरा मेरा', आखिर शराबबंदी है किसकी?
बिहार में 'बोतल' पर सियासत जारी है. अभी तक शराब की बोतलें सड़क पर ही दिखते थे, लेकिन अब विधानसभा परिसन में भी बोतलें ( Liquor Bottles Found in Bihar Assembly Premises ) दिख गई हैं. ऐसे में कई सवाल खड़े होते हैं. वहीं, शराबबंदी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष ' मेरा-तेरा... तेरा मेरा' कर रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

राबड़ी ने शराबबंदी पर सरकार को घेरा, कहा- 'बगैर महिला पुलिसकर्मी के घरों में प्रवेश बंद होना चाहिए'
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Prohibition Law in Bihar) केवल गरीबों के लिए है. पुलिस जब जिसे चाहती है, गिरफ्तार कर जेल में डाल देती है. उन्होंने कहा कि बिना महिला पुलिसकर्मी के पुलिस लोगों के घरों में प्रवेश कर रही है, सरकार को इसे फौरन बंद करना चाहिए.

शिक्षक नियोजन में देरी पर विधानसभा में हंगामा, RJD विधायक ने स्पीकर पर लगाया पक्षपात का आरोप
शिक्षक नियोजन में हो रही देरी पर विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान आरजेडी विधायक भाई बिरेंद्र ने स्पीकर पर पक्षपात (Bhai Birendra blame on speaker) का आरोप लगा दिया. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष (Speaker Vijay Kumar Sinha) ने उन्हें अपनी मर्यादा में रहने को कहा.

विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतल मिलने पर CS और DGP तलब, मीटिंग में CM नीतीश ने दिए जांच के निर्देश
बिहार विधानसभा परिसर (Bihar Assembly) में शराब की खाली बोतल मिलने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच की बात सदन में कही है. उसी को लेकर मुख्य सचिव और डीजीपी दोनों अधिकारी विधानसभा पहुंचे हैं. मामले को लेकर मुख्य सचिव और डीजीपी मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर रहे हैं.

मुजफ्फरपुरः मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराए 25 लोगों की आंखें हुई खराब, निकालनी पड़ी 4 की आंखें
मुजफ्फरपुर में मोतियाबिंद का ऑपरेशन असफल (Unsuccessful Cataract Surgery in Muzaffarpur) होने के कारण करीब 25 लोगों की आंखें खराब हो गई हैं. 4 लोगों की आंखें तो निकालनी भी पड़ी है.

VIDEO : त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में लीक हुआ ऑक्सीजन सिलेंडर, गार्ड की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
बिहार के सुपौल के त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन गया. ऑक्सीजन सिलेंडर लीक (Oxygen Cylinder Leaked In Supaul) होने से एएनएम के साथ ही मरीज और उनके परिजनों में भगदड़ मच गई.

चारा घोटाला केस: पटना में लालू यादव की सुनवाई आज, पढ़ें पूरी डिटेल
आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD Chief Lalu Yadav) की चारा घोटाला मामले को लेकर आज पटना विशेष कोर्ट में सुनवाई होनी है. जहां लालू यादव कोर्ट में सशरीर मौजूद नहीं हो पाएंगे. आगे पढ़ें पूरी खबर...

यहां बिना सर्जरी बांस से जोड़ी जाती हैं हड्डियां, कारनामे से डॉक्टर भी हैरान
हैरत में डालने वाली यह खबर पश्चिम चंपारण जिले के रामनगर की है. यहां महज छठवीं पास एक व्यक्ति बेल के लत्तों का उपयोग कर बांस की कमाची से टूटी हड्डियों को जोड़ता (Treatment of Broken bones in unique way) है और वह भी निःशुल्क. हालांकि मेडिकल साइंस इस चमत्कार को नहीं मानता. डॉक्टर भी इस फार्मूले को सुन अचंभित हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Begusarai Crime: चुनावी रंजिश में दो युवकों को मारी गोली, एक की मौत
अपराधियों ने बेगूसराय में दो युवकों को गोली मारी है. इस वारदात में एक युवक की मौत हो गयी जबिक दूसरा घायल हो गया है. मृतक के परिजनों ने चुनावी रंजिश में हत्या करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details