बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @7PM : जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा की दो सीटों- कुशेश्वरस्थान और तारापुर के लिए हुए उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी जीते हैं. कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी आरजेडी उम्मीदवार को 12698 मतों से हराया. वहीं तारापुर में जेडीयू प्रत्याशी को 3821 मतों से जीत दर्ज की. आगे पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 2, 2021, 7:01 PM IST

Updated : Nov 2, 2021, 7:23 PM IST

top ten news of bihar
top ten news of bihar

बिहार उपचुनाव की दोनों सीटों पर जेडीयू का कब्जा बरकरार, तारापुर में RJD ने दी थी कड़ी टक्कर
आज बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव (By-elections) में कुशेश्वरस्थान से JDU प्रत्याशी की जीत हो चुकी है. जदयू प्रत्याशी ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी आरजेडी उम्मीदवार को 12698 मतों से हराया. तारापुर विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने 3821 मतों से RJD प्रत्याशी अरुण कुमार साह को पराजित किया है.

कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में JDU की जीत पर CM नीतीश ने जनता को दी बधाई
कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जेडीयू प्रत्याशी की जीत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता काे बधाई दी और धन्यवाद किया है.

कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जीत से जदयू कार्यालय में जश्न का माहौल, लगातार हो रही है आतिशबाजी
तारापुर और कुशेश्वरस्थान में जीत के बाद जदयू कार्यकर्ताओं में दोगुना उत्साह का माहौल है. कार्यकर्ता लगातार आतिशबाजी कर रहे हैं. नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं.

उपचुनाव में RJD की हार पर तेज प्रताप का दर्द- 'बिना कृष्ण के अर्जुन कभी कोई युद्ध नहीं जीत सकता'
कुशेश्वरस्थान और तारापुर उपचुनाव में आरजेडी की हार के बाद तेज प्रताप यादव ने एक फोटो सोशल मीडिया पर डाला है. इस फोटो पर लिखा है कि बिना कृष्ण के अर्जुन कभी कोई युद्ध नहीं जीत सकता. उनका स्पष्ट इशारा अपने छोटे भाई नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर था.

बोले पारस- 'चिराग दें जवाब, उपचुनाव में उनकी पार्टी का प्रदर्शन इतना खराब क्यों रहा'
हमारा 95 प्रतिशत वोट बैंक एनडीए गठबंधन को ट्रांसफर हुआ है. चिराग पासवान (Chirag Paswan) से पूछना चाहिए कि उनकी पार्टी का प्रदर्शन इतना खराब क्यों हुआ है. यह कहना है राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पशुपति पारस का. उन्होंने कुशेश्वरस्थान में जदयू की जीत पर जनता को बधाई और धन्यवाद दिया है. पढ़िए पूरी खबर..

उपचुनाव में हार पर तेजप्रताप का बयान, 'RJD को बर्बाद करने पर तुले हैं जगदानंद सिंह जैसे लोग'
तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में आरजेडी (RJD) की हार का ठीकरा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर फोड़ा है. उन्होंने कहा कि शिवानंद तिवारी, सुनील सिंह और संजय यादव जैसे लोग पार्टी को बर्बाद करने पर तुले हैं.

हार के बाद कांग्रेस नेता की राहुल गांधी से गुहार- 'पार्टी बचाना है तो बिहार में नेतृत्व परिवर्तन जरूरी'
बिहार उपचुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन एक बार फिर निराशाजनक ही रहा है. पार्टी के नेता इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने तो राहुल गांधी से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने तक की मांग कर दी है.

पंचायत चुनाव: बुधवार को छठे चरण का मतदान, 37 जिलों के 57 प्रखंड में डाले जाएंगे वोट
पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के लिए बिहार के 37 जिले के 57 प्रखंड में वोट डाले जाएंगे. छठे चरण के लिए कुल 83280 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं, इनमें से 37989 पुरुष और 44291 महिला उम्मीदवार हैं.

Dhanteras 2021 Muhurat: जानें धनतेरस की पूजा विधि, खरीदारी और पूजा का शुभ मुहूर्त
आज धनतेरस है. आज के दिन सभी अपने-अपने घरों को साफ-सुथरा कर पूजा की तैयारी में हैं. धनतेरस में नई चीजों को खरीदने की परंपरा रही है. अगर धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त (Dhanteras 2021 Muhurat) में खरीदारी की जाए तो उसका शुभ फल मिलता है. जानिए धनतेरस पर किस शुभ मुहूर्त में क्या खरीदें और पूजा का समय क्या है.

इस धनतेरस पटना में इलेक्ट्रॉनिक्स और बर्तनों की हो रही जमकर खरीदारी, 80 करोड़ के कारोबार की उम्मीद
बिहार के पटना में धनतेरस को लेकर ज्वेलर्स, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान सहित अन्य प्रतिष्ठानों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. उम्मीद की जा रही है कि इस बार इलेक्ट्रॉनिक्स और बर्तन की दुकान मिलाकर कुल 80 करोड़ का कारोबार होगा. पढ़िए पूरी खबर..

Last Updated : Nov 2, 2021, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details