बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

CM ने गंगा उद्वह योजना की समीक्षा की और तय सीमा में काम पूरा करने का दिया निर्देश. 'धनकुबेर' निकला खनन एवं भूतत्व विभाग का सहायक निदेशक संजय कुमार. बिहार की ऐसी ही कई अहम खबरें और भी हैं. नीचे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 6, 2021, 7:06 PM IST

c
top ten

CM ने की गंगा उद्वह योजना की समीक्षा, तय सीमा में काम पूरा करने का दिया निर्देश
सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गंगा उद्वह योजना (Ganga Udvah scheme) की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस योजना को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने के लिए तेजी से काम करें. जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग और नगर विकास एवं आवास विभाग आपस में समन्वय बनाकर इस पर काम करें.

'धनकुबेर' निकला खनन एवं भूतत्व विभाग का सहायक निदेशक संजय कुमार, छापेमारी में मिली अकूत संपत्ति
आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit) ने आय से अधिक संपत्ति मामले में खान एवं भूतत्व विभाग (Mines & Geology Department) के असिस्टेंट डायरेक्टर संजय कुमार (Assistant Director Sanjay Kumar) के ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की है. उन पर वास्तविक आय से 51% अधिक अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.

बिहार उपचुनावः रेस में शामिल हुआ 'उड़ता घोड़ा', प्लूरल्स ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
बिहार उपचुनाव में प्लूरल्स पार्टी भी कूद गई है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान (Tarapur and Kusheshwarsthan By-Elections) की सीटों के लिए अपे उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पढ़ें रिपोर्ट...

UPSC टॉपर शुभम और उनके माता-पिता का सम्मान, विधान परिषद में सभापति ने किया सम्मानित
बिहार विधान परिषद में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह (Awadhesh Narayan Singh) ने आज यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार (UPSC Topper Shubham Kumar) को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि शुभम ने अपनी कामयाबी से पूरे बिहार को गौरवान्वित किया है.

बिहार में 40 नए DSP की हुई नियुक्ति, दहेज को लेकर देना होगा घोषणा पत्र
बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा में चयनित 40 पुलिस उपाधीक्षक के प्रमाण पत्र की जांच के बाद उनकी नियुक्ति की गई है. देखें 40 पुलिस उपाधीक्षकों की पूरी लिस्ट...

बीजेपी के मंत्री अपने बूथ पर जाकर लिखेंगे प्रधानमंत्री को पत्र, योजनाओं से हो रहे लाभ की देंगे जानकारी
सेवा समर्पण अभियान के आखिरी दिन गुरुवार को बिहार बीजेपी के तमाम नेता अपने क्षेत्र से पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे. जिसमें वो बिहार में चल रही योजनाओं के लाभ के बारे में बताएंगे.

ललन सिंह का दावा- 'लालू यादव ने अपने मंत्री से फर्जी दस्‍तावेज पर करा लिया था दस्‍तखत'
बिहार में आरजेडी (RJD) की सरकार में पशुपालन मंत्री रहे भोला राम तूफानी (Bhola Ram Toofani) को लेकर मंगलवार को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के दिए गए बयान को लेकर जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) ने बुधवार को पलटवार करते हुए निशाना साधा है. जेडीयू अध्यक्ष ने कहा कि महादलित समाज ( Mahadalit Samaj) से आने वाले तूफानी को हेलीकॉप्टर में चढ़ाने के बहाने फर्जी कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए.

28 मानव खोपड़ी लेकर भारत से नेपाल जा रहा था तस्कर, पुलिस ने किया जब्त
भारत-नेपाल सीमा पर नेपाली एपीएफ ने 28 मानव खोपड़ी और 10 हड्डियों को जब्त किया है. तस्कर कार छोड़कर भाग गया. पढ़ें पूरी खबर...

पटनाः शराब के नशे में LJP नेता समेत चार लोग गिरफ्तार
पटना के कारगिल चौक से एक एलजेपी नेता समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चारों शराब के नशे में थे. कारगिल चौक से गांधी मैदान थाना की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

बिहार पंचायत चुनाव: 8 अक्टूबर को 35 जिलों में तीसरे चरण का मतदान, पुलिस मुख्यालय ने कसी कमर
बिहार में 8 अक्टूबर को तीसरे चरण का पंचायत चुनाव होना है. तीसरे चरण में कुल 35 जिलों के 50 प्रखंडों में मतदान होगा. इसे लेकर तमाम केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details