बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @ 9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. साथ ही कई जिलों में बाढ़ का पानी फैलने लगा है. पश्चिम चंपारण के वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे जंगली जानवरों के रिहायशी क्षेत्रों में निकलने का मामला बढ़ गया है.

By

Published : Jul 13, 2020, 9:03 PM IST

Bihar
Bihar

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 17,421

बिहार में कोविड-19 के संक्रमण से अब तक 134 लोगों की मौत हो गई है. जबकि संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,421 पहुंच गया है.

'हार के डर से बिहार विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं तेजस्वी'

बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि लालू और तेजस्वी यादव को इस बात का डर है कि वे चुनाव में बुरी तरह हारेंगे. नवल किशोर यादव ने कहा कि राजस्थान में राजनीतिक उलटफेर कांग्रेस का आंतरिक मामला है, बीजेपी को इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है.

वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व में घुसा बाढ़ का पानी

लगातार हो रही बारिश की वजह से वाल्मीकि टाइगर रिज़र्व के घने जंगल मे भी पानी भर गया है जिस कारण वीटीआर वन प्रमण्डल 2 से सटे रिहायशी क्षेत्रों में जंगली हिंसक जानवरों तेंदुआ,भालू सहित विशाल जहरीले सांपों के निकलने का सिलसिला तेज हो गया है.

बिहार के नीरज गिरि ने अपने नाम करवाया चांद की एक एकड़ जमीन

नीरज बताते हैं कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर 29 अक्टूबर 2019 को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया था. इसके बाद बीते 4 जुलाई 2020 को ई-मेल के जरिए उन्हें जानकारी दी गई कि चांद पर 'सपनों की झील' कहे जाने वाले जगह पर उन्हें एक एकड़ जमीन का मालिकाना हक दिया गया है.

पप्पू यादव ने की बिहार विधानसभा चुनाव टालने की मांग

पप्पू यादव ने एक बार फिर से विधानसभा चुनाव को टालने की पैरवी की है. उन्होंने कहा कि जब तक बिहार में स्थित सामान्य नहीं हो. किसी भी कीमत पर चुनाव नहीं होने चाहिए. जनता का सेहत चुनाव से ज्यादा महत्वपूर्ण है.

सीबीएसई में 12वीं में मात्र 68.08 फीसदी छात्र सफल

सीबीएसई ने बारहवीं का रिजल्ट जारी किया है. कोरोना काल के बीच रिजल्ट आने से छात्रों में खुशी की लहर है. बता दें बिहार की छात्राओं का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने DGP गुप्तेश्वर पांडे को लिखा पत्र

पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने ट्रांसफर पोस्टिंग पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पूरा विश्व और मानव कोरोना महामारी से लड़ रहा है. पुलिसकर्मी कोरोना योद्धा के रूप में सत्यनिष्ठा के साथ अपने परिवार को छोड़कर अपनी जान को संकट में डाल कर इस महामारी में हर चौक-चौराहे, गलियों में ड्यूटी पर डटे है.

लगातार हो रही बारिश से नदियों में उफान

सीतामढ़ी में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसके कारण यहां बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

PMCH में मास्क और ग्लव्स को लेकर जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में संसाधन की कमी को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने सोमवार को विरोध किया. डॉक्टरों ने इसको लेकर अस्पताल अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा.

मुजफ्फरपुर में पटना DTO कार्यालय के प्रोग्रामर ने पत्नी और सौतेली बेटी को मारी गोली

महिला ने बताया कि उसके पहले पति के मरने के बाद उसने मो. शारिक से दूसरा निकाह किया था. अब उसका पति उसकी बेटी यानी अपनी सौतेली बेटी से भी निकाह करने की बात कह रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details