बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @ 9AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

गोपालगंज में जहरीली शराब कांड मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. वहीं, भारत चीन सीमा के हालात पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री के फैसले के साथ है.

By

Published : Jun 20, 2020, 9:02 AM IST

Bihar
Bihar

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 7290

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. सभी जिले इस वायरस की चपेट में हैं. वहीं, पूरे प्रदेश में अब तक कुल 49 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

पूरा देश प्रधानमंत्री के फैसले के साथ

भारत-चीन सीमा के हालात पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा है.

मुंगेर में JDU नेता की गोली मारकर हत्या

नेता जुगनू मंडल अपने घर के बाहर टहल रहे थे. इसी दौरान पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनपर अचानक फायरिंग शुरू कर दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

गोपालगंज जहरीली शराब कांड मौत मामले में 21 पुलिसकर्मी बर्खास्त

साल 2016 में गोपालगंज जिला अंतर्गत खजुरबानी में जहरीली शराब पीने से 18 लोगों की मौत हुई थी. घटना के 4 साल बाद पुलिस मुख्यालय ने कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की है.

CRPF कैंप में घुसा पानी

पटना में जरा सी बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न नजर आए. वहीं, मोइनुल हक स्टेडियम तालाब बन गया. यहां सीआरपीएफ कैंप में पानी जा घुसा है.

मानसून की पहली बारिश में ही उफनाई गंडक और बागमती नदी

लगातार बारिश की वजह से मुजफ्फरपुर से होकर बहने वाली बागमती नदी में सबसे अधिक बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जलस्तर से कटरा और गायघाट प्रखंड के करीब एक दर्जन पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

वीर शहीद कुंदन को दी गई अंतिम विदाई

चीन सीमा पर शहीद हुए वीर सैनिक कुंदन साल 2012 में 16 बिहार बटालियन में भर्ती हुए थे. उनकी तैनाती लद्दाख के गलवान घाटी पर हुई थी. बीते 15 जून को बॉर्डर पर चीनी सैनिकों से झड़प के दौरान कुंदन देश की सेवा करते-करते चिर निद्रा में सो गए.

सुशील मोदी ने की योग दिवस घर पर मनाने की अपील

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि आज दुनिया कोरोना जैसी महामारी से लड़ रही है. ऐसे में योग की मदद से शारीरिक और मानसिक चुनौतियों का सामना किया जा सकता है. योग से मुश्किल वक्त में जीवन जीना सीखा जा सकता है.

मोतिहारी के नाले पर भूमाफियाओं का कब्जा

पूर्वी चम्पारण जिले में भूमाफियाओं का आतंक चरम पर है. अब माफियाओं ने शहर के नाले पर अवैध निर्माण कार्य शुरु कर दिया है. भूमि माफियाओं के सामने संबंधित अधिकारियों की चुप्पी भी कई सवालों को खड़ा कर रही है.

हाईटेंशन लाइन के चपेट में आया ऑटो

मसौढ़ी में बड़ा हादसा हुआ है. डीजे का सामान लदी ऑटो हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से धूं-धूं कर जलने लगी. वहीं, ऑटो में सवार दो लोगों की मौत हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details