बिहार

bihar

24 घंटे में कोरोना से NMCH में 3 मरीजों की गई जान, अब तो बेड भी हो गए फुल

By

Published : Apr 11, 2021, 7:19 PM IST

एनएमसीएच में पिछले 24 घंटों में 3 मरीजों की जान गई है. यहां पर वर्तमान में 91 मरीज एडमिट है. वहीं, एम्स और पीएमसीएच में भी कोरोना मरीजों के लिए बेड कम हो गए हैं. इसको लेकर डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

three patients died due to corona in last 24 hours in NMCH patna
three patients died due to corona in last 24 hours in NMCH patna

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, कोरोना की वजह से कई लोगों की मौतें भी हो रही है. सिर्फ एनएमसीएच में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 3 मरीजों की जान गई है. वर्तमान समय में यहां 91 मरीज एडमिट हैं, इसमें से 2 मरीज वेंटिलेटर पर और 24 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

ये भी पढ़ें- पटना एयरपोर्ट पर कोरोना का कहर, 5 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में यहां 27 एक्टिव मरीज एडमिट हुए हैं. वहीं, 4 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. एनएमसीएच में कोरोना से जिन तीन मरीजों की मौत हुई है, वो सभी भोजपुर जिले के तरारी का रहने वाले 45 वर्षीय अजीत प्रताप सिंह, गया का 91 वर्षीय सफीकुल्ला खान और पटना के कंकड़बाग इलाके की 50 वर्षीय चिंता देवी हैं.

नए सर्जिकल इमरजेंसी भवन में केयर सेंटर
बता दें कि पटना के पीएमसीएच में भी कोरोना मरीजों के लिए बेड पूरी तरह से भर चुके हैं. अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आईएस ठाकुर का कहना है कि अस्पताल के नए सर्जिकल इमरजेंसी भवन में वैक्सीनेशन कार्य चल रहा है. लेकिन उसमें भी कोविड-19 केयर सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है. यहां अस्पताल के स्टाफ को ही एडमिट किया जाएगा.

कोरोना डेडीकेटेड वार्ड में बढ़ेगी बेडों की संख्या
इसके अलावा अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि अभी 100 बेड के कोरोना केयर सेंटर में 20 बेड अस्पताल के कर्मियों के लिए रिजर्व है. इसलिए जब नए सर्जिकल इमरजेंसी भवन में आइसोलेशन वॉर्ड बनकर तैयार हो जाएगा तो अस्पताल के कोविड-19 डेडीकेटेड वार्ड में बेड की संख्या बढ़ जाएगी. साथ ही यहां के यूरोलॉजी डिपार्टमेंट को भी खाली करवा कर और अधिक 25 बेड बढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है. 1 से 2 दिनों में अस्पताल के कोरोना डेडीकेटेड वार्ड में बेड की संख्या बढ़ जाएगी.

ज्ञान भवन को केयर सेंटर बनाने पर चर्चा
पटना एम्स और पीएमसीएच के बाद एनएमसीएच में भी कोरोना मरीजों के लिए बेड कम हो गए हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर जिलाधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस बैठक में पटना के ज्ञान भवन को कोविड-19 केयर सेंटर के रूप में तैयार करने पर विस्तृत चर्चा हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details