बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किसानों को मिला ट्रेड यूनियन का साथ, 26 नवंबर से हड़ताल

14 सूत्री मांगो को लेकर केन्द्रीय ट्रेड यूनियन आगामी 26 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल करने जा रही है. ट्रेड यूनियन नेता ने कहा केन्द्र की भाजपा सरकार देश में निजीकरण लाना चाहती है.

By

Published : Nov 23, 2020, 8:24 PM IST

पटना
26 नवंबर को ट्रेड यूनियन का देशव्यापी हड़ताल

पटना: केन्द्रीय ट्रेड यूनियन ने केन्द्र सरकार के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. आगामी 26 नवंबर को केन्द्रीय ट्रेड यूनियन देशव्यापी हड़ताल करने जा रही है. यूनियन के नेता गणेश शंकर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के मजदूर विरोधी, किसान विरोधी और जनता विरोधी कानून, संविधान और लोकतंत्र पर हो रहे हमले के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल करेंगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश में मजदूर गरीबों और आम जनता के अधिकारों का हनन करना चाहती है. देश में निजीकरण कर लोगों को बेरोजगार बनाना चाहती है. ऐसा हम हरगिज़ नहीं होने देंगे. इसलिए सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने यह फैसला किया है कि इसके खिलाफ आगामी 25 नवंबर को शाम में मशाल जुलूस निकाला जाएगा और 26 नवंबर को देशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा.

गणेश शंकर सिंह ने कहा कि सरकार के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन कर हम अपनी 14 सूत्री मांगों को सामने रखेंगे. इन 14 सूत्री मांगों में समान काम के लिए समान वेतन लागू हो, 12 घंटे कार्य दिवस आदेश रद्द किया जाए, मंदी- छटनी पर रोक, महंगाई पर रोक, 50 वर्षों से ऊपर आयु के सरकारी कर्मियों को जबरन हटाने का आदेश रद्द, आदि मांगें हैं. यूनियन नेता ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है और अपनी दमनकारी नीति चालू रखती है तो हम अपने आंदोलन को यूं ही जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details