बिहार

bihar

तेजस्वी यादव ने तंज कस दी नीतीश कुमार को बधाई- 'मनोनीत' होने पर शुभकामनाएं'

By

Published : Nov 17, 2020, 7:52 AM IST

7वीं बार नीतीश कुमार के सीएम बनने पर तेजस्वी यादव ने बधाई दी है. उन्होंने एक ट्वीट किया है. जिसमें बधाई के साथ चुनावी वादों का जिक्र किया है. और उसे पूरा करने की मांग की है.

tejaswi yadav congratulate nitish kumar with taunt
tejaswi yadav congratulate nitish kumar with taunt

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद नीतीश कुमार सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनपर सियासी हमला बोला. तेजस्वी ने नीतीश कुमार को 'मनोनीत' मुख्यमंत्री बताते हुए शुभकामनाएं दी है.

"आदरणीय नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री 'मनोनीत' होने पर शुभकामनाएं. आशा करता हूं कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं राजग के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनाएंगें."-तेजस्वी यादव

शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार
दरअसल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित राजद का कोई भी नेता शपथ ग्रहण समरोह में भी शामिल नहीं हुआ था. आरजेडी और वामपंथी पार्टियों ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया था. आरजेडी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है, "राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करता है. बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्घ है, जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया.''

सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ
नीतीश कुमार ने सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ जेडीयू कोटे से पांच मंत्रियों और बीजेपी कोटे से सात मंत्रियों ने शपथ ली. हम पार्टी से संतोष कुमार सुमन और वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीट मिलीं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीट मिलीं. महागठबंधन में तेजस्वी की पार्टी आरजेडी को 75 सीट हासिल हुईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details