बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वोट नहीं डालने पर तेजस्वी ने बनाया फोटो का बहाना, चुनाव आयोग को ठहराया दोषी

19 मई को तेजस्वी यादव अंतिम चरण के मतदान में शामिल नहीं हुए थे. इस पर उन्होंने सफाई देते हुए चुनाव आयोग को दोषी ठहराया है.

By

Published : May 22, 2019, 4:58 PM IST

तेजस्वी यादव, राजद नेता

पटना:सातवें चरण की वोटिंग में तेजस्वी यादव वोट नहीं दे पाए जिसपर उन्होंने सफाई दी है. साथ ही नीतीश कुमार के बड़े बेटे के पहली बार वोट डालने पर सवाल खड़े किये हैं. इसके अलावा तेजस्वी ने एग्जिट पोल को बीजेपी का साइकोलॉजिकल गेम बताया है.

वोट नहीं देने पर दी सफाई
तेजस्वी यादव ने कहा कि हम किसी विवाद को खड़ा नहीं करना चाह रहे थे. पिछली बार भी जब हमने वोट दिया तो विवाद खड़ा किया गया. उन्होंने कहा कि वोटर लिस्ट में यह दिखाया गया था कि छोटा भाई बड़ा है और बड़ा भाई छोटा है. जब हमें जानकारी मिली तो वोटर लिस्ट में मेरी फोटो नहीं थी. इसलिए मैं वोट नहीं दे सका. यह कहीं ना कहीं पूरी तरह से चुनाव आयोग की गलती थी.

नीतीश पर हमला
वहीं तेजस्वी ने नीतीश कुमार के बड़े बेटे निशांत के पहली बार वोट करने पर कहा कि नीतीश कुमार बतायें कि निशांत ने पहली बार वोट दिया तो वह इतने सालों से वह कहां थे. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी टिप्पणी देने से पहले अपने घर को देख लें.

चुनाव आयोग पर हमला
तेजस्वी ने कहा कि मेरी दूसरी नंबर की बहन सिंगापुर से वोट देने आई थी, लेकिन उनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं था. जबकि वह पहले वोट दे चुकी थी. उन्होंने कहा कि यह गलती इलेक्शन कमीशन की है. उन्होंने कहा कि सीबीआई की तर्ज पर यह साजिश बीजेपी की है.

EVM पर बोले तेजस्वी
तेजस्वी ने कहा कि स्ट्रांग रूम से बाहर ईवीएम मिल रहे हैं, इसमें कोई ना कोई कमी तो है. इलेक्शन कमीशन से कल विपक्ष की टीम मिली है. अब हमने उनसे शिकायत कर पूछा है कि बताया जाए कि आखिर ईवीएम क्यों पकड़े जा रहे हैं. अब ऐसे में चुनाव आयोग इसका जवाब दे यह उसकी नैतिक जिम्मेदारी है.

एग्जिट पोल पर तेजस्वी का बयान
वहीं एग्जिट पोल पर बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार का इतिहास रहा है कि बिहार भी एग्जिट पोल दिखाया गया है, तब-तब परिणाम ठीक उसका उल्टा हुआ है. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल को मैनिपुलेट करने में बीजेपी का बहुत बड़ा रोल है. एग्जिट पोल लोगों की साइकोलॉजी के साथ खेलने का गेम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details