बिहार

bihar

By

Published : Jun 25, 2020, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

तेजस्वी यादव ने NDA को बताया आरक्षण विरोधी, कहा- अधिकारों का किया जा रहा हनन

तेजस्वी यादव ने कहा आज दलित भाइयों के खिलाफ समाज में भेदभाव फैलाया जा रहा है. आरक्षण के बावजूद शोषितों के कोटे को नहीं भरा जाता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी भी दलितों की हितैषी नहीं हो सकती है.

पटना
पटना

पटना:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में अनुसूचित जाति-जनजाति की बैठक को संबोधित किया. बिहार सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलितों का अधिकार छीनने की कोशिश की जा रही है. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की ओर से शोषित और वंचित समाज को दिए गए अधिकारों का हनन किया जा रहा है. लालू प्रसाद यादव ने हमेशा से समता और सदभावना की राजनीति की है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा आज दलित भाइयों के खिलाफ समाज में भेदभाव फैलाया जा रहा है. आरक्षण के बावजूद शोषितों के कोटे को नहीं भरा जाता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी भी दलितों की हितैषी नहीं हो सकती है. भारत बंद के दिन नीतीश कुमार और रामविलास पासवान अपने घरों में बंद रहे. आप सभी लोगों से आग्रह है कि मिल-जुल कर पार्टी को मजबूत कीजिए. लालू यादव ने समाजिक विसंगतियों को दूर कर दलितों के हक के लिए आवाज उठाया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'नीतीश से उम्मीद करना बेकार'
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी के सत्ता में आते ही दलितों को नौकरी मुहैया कराकर उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने अन्य प्रदेशों से बिहार वापस आने वाले मजदूरों को चोर कहा. जो व्यक्ति 2 हजार किलोमीटर पैदल चलकर बिहार लौटे प्रवासियों की दुख की घड़ी में काम नहीं आया उससे क्या उम्मीद की जा सकता है?

ABOUT THE AUTHOR

...view details