बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तबलीगी जमात मरकज में लगा ताला, 960 विदेशियों को किया गया ब्लैकलिस्ट

तबलीगी जमात का बचाव करते हुए सुन्नी वक्फ बोर्ड के पटना जिलाध्यक्ष मोहम्मद जावेद ने बताया कि मरकज जो इस्लामिक धर्म प्रचार करने का केंद्र है. उसे साजिश के तहत बदनाम किया जा रहा है और जो लोग तबलीगी जमात को छिपाने की बात कह रहे हैं वो लॉक डाउन में रुके हुए थे.

By

Published : Apr 4, 2020, 8:59 PM IST

Updated : Apr 4, 2020, 9:20 PM IST

तबलीगी जमात मरकज में लगा ताला
तबलीगी जमात मरकज में लगा ताला

पटना: तबलीगी जमात के दिल्ली स्थित मरकज के बाद पटना में इस संगठन के मुख्यालय नूरी मस्जिद में भी स्थानीय मस्जिद कमिटी ने ताला लगा दिया है. बता दें कि पिछले 60 सालों से यहां तब्लीगी का कार्य चल रहा है. इस तबलीगी जमात मरकज में देश-विदेश से आये लोग यहां धर्म का प्रचार करते हैं.

मरकज मामले को लेकर सरकार पर साधा निशाना
तबलीगी जमात का बचाव करते हुए सुन्नी वक्फ बोर्ड के पटना जिलाध्यक्ष मोहम्मद जावेद ने बताया कि मरकज जो इस्लामिक धर्म प्रचार करने का केंद्र है. उसे साजिश के तहत बदनाम किया जा रहा है और जो लोग तबलीगी जमात को छिपाने की बात कह रहे हैं वो लॉक डाउन में रुके हुए थे. उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में जो आदमी अपने जिले में नहीं जा सका वो विदेश कैसे चला जाएगा. अगर सरकार इन लोगों को छिपाने का दावा करती है तो सरकार का सूचना तंत्र फेल है क्योंकि कोई भी व्यक्ति किसी देश मे आता है तो विदेश मंत्रालय में पूरी रिपोर्ट होती है. लेकिन दुर्भाग्य है कि धर्म आस्था का केंद्र मरकज को बदनाम किया जा रहा है.

देखें रिपोर्ट.

960 विदेशियों को किया गया ब्लैकलिस्ट
बता दें कि गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा है कि तबलीगी गतिविधियों में लिप्त पाये जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट कर उनका भारतीय वीजा रद्द करने का आदेश दिया गया है. साथ ही उन पर कार्रवाई करने की बात कही है. इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के डीजीपी को इन 960 विदेशियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

तबलीगी जमात मरकज में लगा ताला
Last Updated : Apr 4, 2020, 9:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details