बिहार

bihar

पटना: सात दिन की हड़ताल के बाद काम पर लौटे सफाईकर्मी

By

Published : Oct 17, 2019, 11:44 PM IST

शहर की सफाई व्यवस्था बिगड़ने पर एसडीएम के निर्देश पर गुरुवार को नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक बुलाई गई. जिसमें सफाईकर्मियों की मांगें मानकर उनका हड़ताल खत्म करवाया गया.

हड़ताल के बाद काम पर लौटे सफाईकर्मी

पटना: पिछले एक सप्ताह से चल रही सफाईकर्मियों की हड़ताल से पूरे शहर में सफाई व्यवस्था बिगड़ गई है. जिसको देखते हुए गुरुवार को बाढ़ नगर परिषद भवन के सभागार में नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक बुलाई गई. जिसमें वेतन संबंधी मांगें सुलझ जाने पर सफाई कर्मचारियों ने अपना हड़ताल खत्म कर दिया. सभी वॉर्ड सदस्य, सफाई कर्मचारी और नगर परिषद प्रशासन की बैठक में बाढ़ अनुमंडल पदाधिकारी सुमित कुमार भी शामिल रहे.

शकुंतला देवी, अध्यक्षा, नगर परिषद

नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक
शहर की सफाई व्यवस्था बिगड़ने पर सफाई कर्मचारियों के वेतन वृद्धि मामले में आपात बैठक बुलाकर निपटारा करने का निर्णय लिया गया था. एसडीएम के निर्देश पर गुरुवार को नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक बुलाई गई. बैठक में नगर परिषद से जुड़े कई मुद्दों पर कार्यपालक पदाधिकारी जया, नगर अध्यक्षा शकुंतला देवी और सभी पार्षदों के बीच गरमागरम बहस भी हुई. हालांकि आरोप-प्रत्यारोप के बीच बैठक समाप्त हो गई.

सात दिन की हड़ताल के बाद काम पर लौटे सफाईकर्मी

'मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद'
सफाई कर्मचारियों के काम पर लौटने पर भी नगर अध्यक्षा शकुंतला देवी संतुष्ट नहीं दिखीं. नगर अध्यक्षा ने कार्यपालक पदाधिकारी जया पर मनमाने और ढंग से काम नहीं करने का आरोप लगाया. वहीं, दूसरी ओर कार्यपालक पदाधिकारी जया का कहना है कि नगर परिषद से संबंधित सभी काम का विधिवत निपटारा किया जा रहा है. कहीं कोई परेशानी नहीं है और मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

जया, कार्यपालक पदाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details