बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ ने मंत्री के आवास का किया घेराव, कहा- सरकार को भुगतना पड़ेगा खामियाजा

2016 में सरकार ने 10 हजार से अधिक सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ के कर्मचारियों को हटा दिया था. आगामी विधानसभा चुनाव के पहले संघ की नाराजगी देखने को मिल रही है.

By

Published : Sep 9, 2020, 2:35 PM IST

patna
patna

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में दबाव बनाने के लिए कर्मचारी संगठनों ने मंत्रियों और विधायकों के आवास का घेराव शुरू कर दिया है. सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ ने अपनी मांगों को लेकर योजना विकास मंत्री महेश्वर हजारी के आवास का घेराव किया. लेकिन मंत्री आवास पर मौजूद नहीं थे. जिससे उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ फिर से नियुक्ति की मांग कर रहे हैं.

चार सालों से लगातार कर रहे हैं आंदोलन
सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ की नियुक्ति 2012 में हुई थी लेकिन 2016 में सरकार ने इन्हें हटा दिया, तब से वे लोग लगातार आंदोलन कर रहे हैं. संघ के लोग बिहार विधानसभा चुनाव के समय सरकार पर फिर से दबाव बनाने के लिए मंत्रियों और विधायकों के आवास पर जा रहे हैं.

देखें रिपोर्ट

मंत्री ने दिया सिर्फ आश्वासन
सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ की नियुक्ति योजना विकास विभाग के माध्यम से ही हुई थी इसलिए सभी योजना विकास मंत्री के आवास का घेराव किया. संघ के लोगों का कहना है कि पहले भी योजना विकास मंत्री महेश्वर हजारी ने आश्वासन दिया था लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि अब चुनाव का समय है और आचार संहिता लगने वाला है. ऐसे में सरकार के पास बहुत कम समय है. इसलिए हम लोग अपनी मांग को लेकर मंत्री के आवास पर पहुंचे हैं.

मंत्री आवास का घेराव

2016 में हटाया गया था नौकरी से
सांख्यिकी स्वयंसेवक संघ के 2016 में हटाए गए 10 हजार से अधिक कर्मचारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं. कई लोगों के पात्रता परीक्षा पास करने के बावजूद रोजी-रोटी की समस्या बनी हुई है. संघ के सदस्यों ने कहा कि सरकार अगर उनका मांगों को नहीं मानेगी तो वे लोग आंदोलन करेंगे. साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details