बिहार

bihar

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में क्रूड ऑयल की बढ़ी कीमतों से पेट्रोल-डीजल महंगा: सुशील मोदी

By

Published : Feb 20, 2021, 5:07 PM IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि की वजह से लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है. जिसकी वजह से लोग काफी परेशान हैं. इस मामले पर सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. जिस वजह से भारत में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है.

पटना
सुशील कुमार मोदी

अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में क्रूड ऑयल की बढ़ी कीमतों से पेट्रोल-डीजल महंगा: सुशील मोदी

पटना:पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले 12 दिनों से लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. इस मामले पर राज्यसभा सांसद सह पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, जिस वजह से भारत में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है.

ये भी पढ़ें.. पटना: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 12वें दिन बढ़ोतरी, लोगों में आक्रोश

'अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले $30 प्रति बैरल तेल मिलता था जो अब $62 प्रति बैरल हो गया है. यही कारण है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. भारत सरकार कीमतों को कम करने का प्रयास कर रही है और खाड़ी देशों से इसको लेकर के बातचीत भी चल रही है कि वह तेल के उत्पादन को बढ़ाएं. हमें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही खाड़ी के देशों में तेल का उत्पादन बढ़ेगा और जब उत्पादन बढ़ेगा तो तेल की कीमतों में फिर से गिरावट देखी जाएगी'.- सुशील कुमार मोदी, राज्यसभा सांसद सह पूर्व उपमुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें.. तेल के दाम से 'आम' नहीं बल्कि 'खास' लोग हैं परेशान : मंत्री नारायण प्रसाद

बिहार का बजट मील का पत्थर साबित होगा
सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में सरकार बनी है और बेहतर तरीके से चल रही है. इस बार का बजट काफी बेहतरीन होगा जो आम जनता को राहत देने वाला होगा. बिहार के अंदर जो बजट पेश होगा, वह जनता के बेहतरी को ध्यान में रखते हुए होगा और इस बार का बजट बिहार के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details