बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मसौढ़ी: ग्रामीण क्षेत्र में बने पहले ई-सेवा केन्द्र का ऑनलाइन उद्घाटन करेगा सुप्रीम कोर्ट

पटना में सूबे का पहला ग्रामीण क्षेत्र के लिए काम करनेवाला ई-सेवा केंद्र उद्घाटन के लिए तैयार है. आगामी 23 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ऑनलाइन इसका उद्घाटन करेगा. इसके शुरू होने के बाद न्यायालय से संबंधित सुविधाएं लोगों को गांवों में ही मिलेगी सुविधा.

By

Published : Mar 20, 2021, 2:41 PM IST

masaurhi
मसौढी का ई-सेवा केन्द्र

पटना(मसौढ़ी): अब अदालतोंसे जुड़ी सुविधाएं जल्द ही आपके अपने गांव में मिल सकेंगी. सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में काम करनेवाले ई-सेवा केंद्र खोले जा रहे हैं. इसकी शुरूआत 23 तारीख को मसौढ़ी से होगी. यहां हाल ही में बनकर तैयार हुए सूबे के पहले ई-सेवा केन्द्र का उद्घाटन मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ऑनलाइन करेगा. इस केन्द्र के शुरू होने के बाद गांव में ही आम लोगों को अदालतों से जुड़ी जानकारियां और सुविधाएं मिल सकेंगी.

इसे भी पढ़ें:शिक्षक नियोजन: बड़े कांटे हैं इस राह में... अधर में 90 हजार अभ्यर्थियों का भविष्य!

अब कोर्ट की जानकारी आपके गांव में मिल सकेगी
जानकारी के अनुसार यह ई-सुविधा केन्द्र मसौढ़ीप्रखंड के लखनऊ बिदौली बनकर तैयार हुआ है. यह पटना का तीसरा केन्द्र है जिसका उद्घाटन सुप्रीम कोर्ट आगामी 23 मार्च को करेगा. इस के शुभारंभ से ग्रामीण इलाकों में अब किसी भी केस की जानकारी लेने के लिए आम जनों को पटना या हाईकोर्ट या सिविल कोर्ट का चक्कर नहीं लगाना पड़ेंगा. इसके माध्यम से उन्हें अपने जेल में बंद कैदियों से मिलने का समय, न्यायालय के जजों की छुट्टी की जानकारी, केस की तारीख के साथ, केस से संबंधित जजमेंट कीसॉफ्ट कॉपी और न्यायालय द्वारा दिए गए फैसलों की सॉफ्ट कॉपी भी आसानी से उपलब्ध हो सकेगी.

ग्रामिण क्षेत्र में बने पहले ई-सेवा केन्द्र का ऑनलाइन उद्घाटन करेगा सुप्रीम कोर्ट

ग्रामीण क्षेत्र का पहला ई-सेवा केन्द्र होगा

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि आगामी 23 मार्च को प्रखंड के लखनौर बेदौली स्थित पंचायत सरकारी भवन में इसका उद्घाटन शाम 4:00 बजे होगा.उन्होंने कहा कि जिले में कुल 3 ई-सेवा केंद्र स्थापित किए गए हैं. उसमें पटना ग्रामीण में पहला मसौढ़ी के लखनऊ बेदौली पंचायत के सरकारी भवन में बना है. अब हजारों की संख्या में लोगों को लाभ मिलेगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details