बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: ठंड से स्टूडेंट्स की बढ़ी परेशानी, परीक्षा की तैयारी पर पड़ रहा असर

राजधानी में बढ़ती ठिठुरन ने बिहार के कई जिलों से आकर पटना हॉस्टल में इंजीनियरिंग, मेडिकल और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं की परेशानी भी बढ़ा रखी है. जिससे ठंड से पढ़ाई पर काफी असर पड़ रहा है.

By

Published : Dec 29, 2019, 10:12 PM IST

patna
ठंड से स्टूडेंट की परेशानी बढ़ी

पटना: राजधानी में घर से दूर रह रहे हजारों छात्र हॉस्टल में रहकर कई तरह की परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. ऐसे में ठंड ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है. बढ़ती ठिठुरन ने परीक्षा की तैयारी पर भी असर डाला है. पटना में एक हॉस्टल में बिहार के अलग-अलग जिलों से तैयारी करने आई छात्राओं ने ईटीवी भारत से बात कर अपनी परेशानियां बताई.

ठंड से पढ़ाई पर पड़ रहा असर
राजधानी पटना में लगातार तापमान नीचे गिरता जा रहा है. ठंड ने सबकी परेशानी बढ़ा रखी है. प्रशासन की तरफ से ठंड से बचाव के लिए कई कदम उठाए गए हैं. गरीबों के लिए अलाव की व्यवस्था भी की गई है. वहीं बच्चों के स्कूल भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. बढ़ती गलन ने बिहार के कई जिलों से आकर पटना हॉस्टल में इंजीनियरिंग, मेडिकल और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं की परेशानी भी बढ़ा रखी है. जिससे ठंड से पढ़ाई पर काफी असर पड़ रहा है.

ठंड से स्टूडेंट की परेशानी बढ़ी

आने वाले दिनों में और बढ़ेगी ठंड
हॉस्टल की छात्रा के मुताबिक हॉस्टल में संचालक की ओर से हीटर चलाने की परमिशन नहीं है. ऐसे में या तो रजाई, कंबल से गुजारा किया जा रहा या फिर अलाव से काम चलाया जा रहा है. हॉस्टल में रहने वाली कुछ छात्राओं ने कहा कि ठंड से उनकी परीक्षा की तैयारी पर काफी असर पड़ रहा है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में ठंड से राजधानी के लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. ऐसे में लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details