बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः लॉकडाउन में छात्र ने बांस की मदद से बनाया एफिल टावर, हुनर की हो रही सराहना

नौबतपुर बाजार के 9वीं के छात्र ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित एफिल टावर की आकृति का निर्माण किया है. यह आकृति बांस की मदद से बनाई गई है. इसे बनाने में 25 दिन का समय लगा.

By

Published : May 18, 2020, 3:15 PM IST

पटना
पटना

पटनाः कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. स्कूल-कॉलेज भी बंद होने से बच्चे घरों पर ही नया-नया प्रयोग कर रहे हैं. लॉकडाउन ने बच्चों को अपना हुनर साबित करने के लिए समय दे दिया है. इसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं.

9वीं के छात्र का हुनर
राजधानी से सटे नौबतपुर में स्कूली छात्र ने बांस की मदद से फ्रांस की राजधानी पेरिस में स्थित एफिल टावर की आकृति बनाई है. छात्र के इस हुनर को आसपास लोग काफी सराह रहे हैं.

बांस की मदद से छात्र ने बनाया एफिल टावर

दरअसल, नौबतपुर बाजार निवासी कुंदन कुमार 9वीं का छात्र है. उसे बचपन से ही कलाकृतियों में रुचि है. उसके पिता भी कलाकार हैं, मूर्ति बनाते हैं.

पेश है रिपोर्ट

25 दिनों में हुआ तैयार
कुंदन कुमार ने बताया कि एफिल टावर की तस्वीर देखी तो बहुत आकर्षक लगी. तभी मन में ख्याल आया कि बांस का प्रयोग कर ऐसी आकृति बनाई जाए. लॉकडाउन में स्कूल-ट्यूशन बंद है. सोचा इस समय का सदुउपयोग किया जाए और इसके निर्माण में जुट गया. उसने बताया इसे बनाने में करीब 25 दिन लगे और इसमें पिता से भी मदद मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details