बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PU में लॉ एडमिशन को मिली हरी झंडी, शिक्षकों के अभाव में मान्यता थी रद्द

बॉर काउंसिल ऑफ इंडिया ने पटना लॉ कॉलेज में नामांकन प्रक्रिया को अब हरी झंडी दे दी है. एलएलबी कोर्स में नामांकन के लिए मान्यता पत्र कॉलेज प्रशासन को प्राप्त हो गया है.

By

Published : Jul 17, 2019, 2:30 PM IST

पटना

पटना: पीयू में लॉ छात्रों के लिए खुशखबरी है. बॉर काउंसिल ऑफ इंडिया ने पटना लॉ कॉलेज की मान्यता को बहाल कर दी है. बॉर काउंसिल ऑफ इंडिया ने इसकी मान्यता को रद्द कर दी थी. वहीं, यहां 15 अगस्त तक नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी.

मामला पटना लॉ कॉलेज का है. बॉर काउंसिल ऑफ इंडिया ने पटना लॉ कॉलेज की मान्यता को रद्द कर दी थी. बॉर काउंसिल ऑफ इंडिया ने पटना लॉ कॉलेज में शिक्षकों के अभाव पर यह कार्रवाई की थी. इसके बाद लगातार छात्र संगठनों इसका विरोध कर रहे थे. इससे हजारों छात्रों का भविष्य भी अधर में लटक गया था.

2800 अभ्यर्थियों ने किया रजिस्ट्रेशन
बॉर काउंसिल ऑफ इंडिया ने पटना लॉ कॉलेज में नामांकन प्रक्रिया को अब हरी झंडी दे दी है. एलएलबी कोर्स में नामांकन के लिए मान्यता पत्र कॉलेज प्रशासन को प्राप्त हो गया है. इस बार 300 सीटों के नामांकन के लिए यहां 2800 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है. 25 जुलाई को प्रवेश परीक्षा होनी है.

पटना लॉ कॉलेज

'यहां जल्द 30 फैकेल्टी होंगे'
बता दें कि पटना लॉ कॉलेज में 11 स्थाई शिक्षक नियुक्त हैं, जबकि 19 गेस्ट फैकेल्टी की सेवा के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है. छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए यहां जल्द 30 फैकेल्टी होंगे. कॉलेज प्रशासन पर्याप्त शिक्षक होने पर बार काउंसिल से स्थाई मान्यता के लिए अनुरोध करेगा. कॉलेज को अभी अस्थायी मान्यता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details