बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस: 'नीतीश कुमार अगर छोड़ते हैं BJP का साथ, तो पीछे पड़ जाएगा CBI और IT विभाग'

दिल्ली में ईटीवी भारत से बात करते हुए बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिन ने एनडीए गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने सीएम नीतीश को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर वो बीजेपी का साथ छोड़ते हैं, तो बीजेपी उनके पीछे सीबीआई, ईडी और आईटी छोड़ देगी.

By

Published : Mar 6, 2020, 8:29 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 8:40 PM IST

शक्ति सिंह गोहिल
शक्ति सिंह गोहिल

नई दिल्ली:बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि बिहार महागठबंधन एकजुट है और सीएम कैंडिडेट को लेकर कहीं कोई खींचतान नहीं चल रहा है. उचित समय पर सीएम कैंडिडेट पर निर्णय हो जाएगा. महागठबंधन के सभी दल बैठेंगे और निर्णय कर लेंगे कि सीएम कैंडिडेट कौन होगा. जरूरत होगी तो चुनाव के पहले महागठबंधन अपना चेहरा दे देगा या यह भी देखा जाएगा कि क्या चुनाव के बाद जब महागठबंधन को बहुमत आ जाए, तब विधायक निर्णय लें कि सीएम कौन होगा.

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार दावा कर रहे हैं कि एनडीए 200 से ज्यादा सीट जीतेगा. बीजेपी की तरफ से भी कहा जा चुका है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगा. इसपर शक्ति सिंह गोहिल ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र, हरियाणा झारखंड, दिल्ली, कर्नाटक में भी बीजेपी दावा करती थी कि भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही निकली.

शक्ति सिंह गोहिल से खास बातचीत

'नीतीश के पीछे लगा दी जाएगी सीबीआई'

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच कई मुद्दों पर मतभेद है. सत्ता के लिए दोनों साथ हो गए हैं. नीतीश कुमार की कुछ कमजोरियां है, जो बीजेपी को पता है और उसी के डर से वह बीजेपी के साथ हैं. अगर नीतीश बीजेपी से अलग होंगे, तो बीजेपी उनके पीछे सीबीआई, ईडी, आईटी छोड़ देगी. मैं गुजरात से आता हूं और मैं पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बहुत अच्छे से जानता हूं कि किस तरह से वह डराने, धमकाने का काम करते हैं. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि जनता निर्णय करती है कि किसको वोट देना है और किनकी सरकार बनवानी है. बिहार की जनता महागठबंधन को आशीर्वाद देगी और बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी.

तीसरे मोर्चे की तैयारी?
बिहार में इसी साल विधानसभा का चुनाव होने हैं. महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और विकासशील इंसान पार्टी है. आरजेडी ने तो ऐलान कर दिया है कि तेजस्वी यादव ही महागठबंधन के सीएम कैंडिडेट होंगे. लेकिन पूर्व सीमा जीतन राम मांझी (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा), उपेंद्र कुशवाहा (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) और मुकेश सहनी (विकासशील इंसान पार्टी) तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं हैं. यह तीनों दल कहीं न कहीं तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में भी लगे हुए हैं. लेकिन शक्ति सिंह गोहिल ने इन तमाम चीजों को खारिज करते हुए महागठबंधन के एकजुटता का दावा किया है.

Last Updated : Mar 6, 2020, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details