बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मांझी की 'अल्टीमेटम'- हर हाल में RLSP और VIP से 1 सीट ज्यादा चाहिए

बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर शेयरिंग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी को आरएलएसपी, वीआईपी और लेफ्ट से एक सीट अधिक चाहिए.

जीतन राम मांझी

By

Published : Mar 12, 2019, 10:35 PM IST

पटना: हम पार्टी के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि 15 मार्च तक महागठबंधन में सीट का मामला सुलझ जाएगा. महागठबंधन के सारे बड़े नेता मिलकर सीटों का ऐलान कर देंगे. हालांकि, मांझी ने ये भी कहा कि महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस को छोड़कर आरएलएसपी, वीआईपी और लेफ्ट से 1 अधिक सीट हमें चाहिए.

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही बिहार की राजनीतिक सरगर्मी तेज है. सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों पर मुहर लगाने में लगे हैं. वहीं, बिहार महागठबंधन में अभी भी सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है. वहीं, चुनाव लड़ने के मसले पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि यदि महागठबंधन के नेता चाहेंगे, तो वो भी चुनाव लड़ सकते हैं.

जीतन राम मांझी, अध्यक्ष, हम

13 को अहम बैठक
महागठबंधन के सीट फॉर्मूला को लेकर कल सारे नेता दिल्ली में एकजुट हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव की डेट आने के बाद की महागठबंधन में सीटों का ये स्वरूप तय नहीं हो पाया है कि कौन पार्टी, कितनी सीटों पर, कहां से चुनाव लड़ेगी. ऐसे में यह माना जा रहा है कि दिल्ली में होने वाली बैठक में सब साफ हो जाएगा. इसके साथ ही 15 मार्च को महागठबंधन संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details