बिहार

bihar

'जल्द ही बिहार सरकार शिक्षकों से करेगी बातचीत, लालफीताशाही की वजह से हुई देरी'

By

Published : Mar 3, 2020, 9:59 PM IST

बीजेपी एमएलसी ने नियोजित शिक्षकों की हड़ताल को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि जल्द ही बिहार में शिक्षकों की हड़ताल खत्म होगी. इसके लिए सरकार प्रयासरत है.

संजय पासवान
संजय पासवान

पटना: बिहार में 17 फरवरी से नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं. इसको लेकर जहां विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है. तो वहीं, शिक्षकों का आक्रोश हुई कार्रवाई पर और बढ़ गया है. इस बाबत सवाल पूछे जाने पर बीजेपी विधान पार्षद संजय पासवान ने कहा कि निश्चित तौर पर नियोजित शिक्षकों की हड़ताल खत्म करने के लिए सरकार ने प्रयास करने शुरू कर दिए हैं.

संजय पासवान ने कहा कि जो भी शिक्षक बर्खास्त हुए हैं. उनसे बातचीत के दौरान सहमति बनेगी और उन्हें फिर से सेवा में लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि अक्सर आंदोलन के दौरान ऐसा होता है. ऐसा नहीं है कि किसी की सेवा ही समाप्त कर दी जाती है. इसीलिए इसमें कोई चिंता का विषय नहीं है.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट

जल्द खत्म होगी हड़ताल-संजय पासवान
एक सवाल के जवाब में संजय पासवान ने कहा कि निश्चित तौर पर कहीं न कहीं राज्य में लालफीताशाही है और शिक्षक नेताओं से वार्ता नहीं होने का एक प्रमुख कारण यह भी है. साथ ही सेवा शर्त नियमावली समय से नहीं बनने के मामले पर भी उन्होंने नाराजगी जताई. संजय ने इसका जिम्मेदार राज्य में बढ़ रही अफसरशाही को बताया. उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षक के मामले में सरकार गंभीर है और जितना हो सकता है. सरकार उनलोगों के लिए करेगी. पहले भी राज्य सरकार ने शिक्षकों के लिए बहुत कुछ किया है. संजय पासवान की माने तो बिहार में जल्द ही शिक्षकों की हड़ताल खत्म होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details