बिहार

bihar

By

Published : Jan 8, 2021, 4:17 PM IST

ETV Bharat / state

दानापुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर कर्मचारी कल्याण शिविर की हुई शुरुआत

दानापुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 'कर्मचारी कल्याण शिविर' को लेकर रेलवे की तरफ से दुर्घटना राहत चिकित्सा यान की शुरूआत दानापुर से की गई है.

Danapur division
दुर्घटना राहत चिकित्सा यान

पटना: दानापुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 'कर्मचारी कल्याण शिविर' को लेकर रेलवे द्वारा दुर्घटना राहत चिकित्सा यान की शुरूआत दानापुर से की गई है. मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार के निर्देश पर दुर्घटना राहत चिकित्सा यान को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया गया.

मंडल के कार्मिक एवं चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में यह शिविर दिनांक 07 जनवरी से 29 जनवरी 2021 तक मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर कर्मचारी कल्याण शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसकी शुरुआत आज की गई है. दानापुर मंडल में कार्यरत कर्मचारियों के कल्याण और स्वास्थ्य हित को ध्यान रखते हुए जनवरी महीने में यह शिविर लगाया जा रहा है.

कर्मचारी के बच्चों के लिए होगा कार्यक्रम का आयोजन
शिविर में स्वास्थ्य जांच के अलावे एचआरएमएस पास मॉडल की जानकारी और कर्मचारियों का शिकायत भी लिया जाएगा. वहीं शिविर में एक कदम आगे बढ़ाते हुए रेल कर्मचारी के प्रतिभावान बच्चे जो गायन या वादन में रुचि रखते हैं, उनका ऑडिशन कार्यक्रम आयोजन भी निर्धारित किया गया है. गीत संगीत ऑडिशन कार्यक्रम में भाग लेने वाले कर्मचारी या उनके बच्चे शिविर वाले स्थान में निर्धारित समय पर अपने वाद्य यंत्रों के साथ उपस्थित होकर ऑडिशन दे सकते हैं. चुने गए प्रतिभावन कर्मचारियों, परिवार के सदस्यों को पुरस्कृत किए जाने पर भी विचार किया जाएगा.

तय कार्यक्रम के अनुसार लगाया जाएगा कल्याण शिविर
यह कल्याण शिविर 7 जनवरी को आरा में लगाया गया है. वहीं 9 जनवरी को जमुई और किउल में लगाया जाएगा. 11 जनवरी को बाढ़ में लगाया जाएगा, 12 जनवरी को बिहार शरीफ, 15 को शेखपुरा, 16 को जमानिया, 18 जनवरी को डुमराव, 19 जनवरी को बक्सर, 20 को दिलदारनगर, 21 जनवरी को फतुहा, 22 जनवरी को जहानाबाद, 23 जनवरी को आरएनसीसी, 28 जनवरी को राजगीर और 29 जनवरी को हिलसा में लगाया जाएगा. शिविर में मौके पर डॉक्टर और कार्मिक अधिकारी सहित पूरी टीम मौजूद रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details