बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'आप कहते थे शेर का बेटा हूं, फिर बाहर निकलिए, भागने से काम नहीं चलेगा'

तेजस्वी यादव पर पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भागने से काम नहीं चलेगा. शेर का बेटा हैं तो मान में क्यों बैठे हैं, सामने आइये है और संघर्ष करिए.

By

Published : Jul 5, 2019, 10:00 PM IST

Updated : Jul 5, 2019, 10:26 PM IST

डिजाइन फोटो

पटना :राजद के 23वें स्थापना दिवस समारोह में पार्टी कार्यालय पहुंचे शिवानंद तिवारी तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि भागने से काम नहीं चलने वाला. आपको सामने आना होगा, अपने-आप को बदलना होगा और संघर्ष करना होगा. तभी कामयाब हो पाएंगे.

शिवानंद तिवारी यहीं नहीं रुके, उन्होंने तेजस्वी का नाम लेकर कहा कि आप कहते थे कि शेर का बेटा हूं, तो शेर का बेटा घर मान में नहीं बैठता. आप लालू यादव से सीखिए कि वह किस तरह से गरीब लोगों के बीच में बैठते थे. दबे-कुचले को सम्मान देते थे, उनके नाम से पुकारते थे. लालू जी किसी भी परिस्थिति में लोगों का सामना करते थे. इसलिए आपको भी सामने आना पड़ेगा.

शिवानंद तिवारी का बयान

तेजस्वी यादव को शिवानंद तिवारी ने दी नसीहत
तेजस्वी यादव को शिवानंद तिवारी ने नसीहत देते हुए कहा कि आपको सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़नी है और बहुत कुछ आपको सीखना है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि आज की इस स्थिति पर लालू यादव को कितनी तकलीफ हो रही होगी यह हम ही जान सकते हैं. बिहार की जनता आपको मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहती है. इसलिए अब आपको सामने आना चाहिए.

'आरजेडी को अब सोचने की जरूरत'
साथ ही शिवानंद तिवारी ने पार्टी को नसीहत देते हुए बड़ा बयान दिया है. शिवानंद तिवारी ने कहा है कि सामाजिक न्याय और सेकुलरिज्म के मुद्दे में अब वह लस नहीं रह गया है. इसलिए आरजेडी को अब सोचने की जरूरत है. आरजेडी अब ठहराव की स्थिति में आ गयी है.


'रामचंद्र पूर्वे ने की सिर्फ खानापूर्ति'
मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत को लेकर शिवानंद तिवारी ने कहा कि रामचंद्र पूर्वे वहां गए सिर्फ खानापूर्ति कर दी. हमने उन पीड़ित परिवारों के लिए लड़ाई नहीं लड़ी. रोज-रोज सेकुलरिज्म का नाम लेने से कुछ नहीं होने वाला. उसके लिए हमने कोई लड़ाई नहीं लड़ी है.


'केंद्र सरकार और राज्य सरकार को घेरना होगा'
शिवानंद तिवारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकल्प के तौर पर हमारे पास कुछ नहीं था. पूरे देश में सिर्फ देश का ही मुद्दा छाया रहा. हम नरेंद्र मोदी के मुद्दों का जवाब नहीं दे पाए. इसलिए अब पार्टी को एक नई रणनीति के तहत काम करना होगा और मजबूती के साथ केंद्र सरकार और राज्य सरकार को जनता के मुद्दों को लेकर घेरना होगा.

शिवानंद तिवारी ने निकाली भड़ास
आपको बता दें कि रविवार को नेता प्रतिपक्ष पटना आए लेकिन उन्होंने 3 दिनों तक सदन की कारवाही में भाग नहीं लिया और आज पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर नेता प्रतिपक्ष शामिल नहीं होने पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे थे. जिसको लेकर शिवानंद तिवारी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर अपनी भड़ास निकाली.

Last Updated : Jul 5, 2019, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details