बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिन्ना की तारिफ के बाद शत्रुघ्न सिन्हा का U टर्न, बताया स्लिप ऑफ टंग

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहारी बाबू ने कहा कि भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान है. जिसके बाद बवाल बढ़ गया.

By

Published : Apr 27, 2019, 5:46 PM IST

शत्रुघ्न सिंन्हा

पटना: पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारिफ के बाद यू टर्न ले लिया है. शत्रुघ्न ने इसे स्लिप ऑफ टंग बताया है. उन्होंने कहा कि मैं मोहम्मद अली जिन्नाह नहीं कहना चाह रहा था. मैं मौलाना आजाद कहना चाह रहा था.

कमलनाथ के सामने जिन्ना की तरफदारी
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौसर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहारी बाबू ने कहा कि भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का भी योगदान है. इस दौरान मंच पर एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे. छिंदवाड़ा से इस बार कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं.

क्या कहा शत्रुघ्न सिन्हा ने?
सभा को संबोधित करते हुए पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मो. अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है. भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है. इसलिए मैं कांग्रेस पार्टी में आया हूं और एक बार आ गया हूं तो पहली और शायद आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में तो मुड़कर कहीं वापस नहीं जाऊंगा.

आडवाणी ने भी की थी तारीफ
साल 2005 में तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी ने भी पाकिस्तान यात्रा के दौरान जिन्ना की तारीफ की थी. जिन्ना की मजार पर जाकर उनकी शान में कसीदे पढ़े थे और उन्हें धर्म निरपेक्ष बताया था. जिसके बाद आडवाणी को पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details