बिहार

bihar

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर नेताओं ने राजेन्द्र प्रसाद स्मारक स्थल पर किया माल्यार्पण, सेवा दल ने पटना में निकाली पदयात्रा

By

Published : Dec 28, 2021, 6:56 PM IST

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर पार्टी के नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के समाधि स्थल पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर पटना में नेताओं ने सरकार विरोधी नारे भी लगाए.

कांग्रेस स्थापना दिवस
कांग्रेस स्थापना दिवस

पटनाःआजकांग्रेस का स्थापना दिवस (Congress Foundation Day) है. इस मौके परकांग्रेससेवा दल ने पदयात्रा (Seva Dal Padyatra In Patna) निकाली. यह पदयात्रा सदाकत आश्रम से निकलकर भूतपूर्व राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के समाधि स्थल बांसघाट पहुंची. यहां कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनकी समाधि पर माल्यार्पण किया.

ये भी पढ़ेंःखतरे में है लोकतंत्र, इससे देश को निकाल सकती है सिर्फ कांग्रेस : मदन मोहन झा

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस नेता शकील अहमद, विधायक प्रतिमा दास सहित कई कांग्रेस नेताओं ने माल्यार्पण किया. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने सड़कों पर सरकार विरोधी व कांग्रेस पार्टी जिन्दाबाद के नारे भी लगाए.

देखें वीडियो

राजेन्द्र बाबू के समाधि स्थल पर माल्यार्पण करने के बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद शकील अहमद ने कहा कि स्थापना दिवस पर पार्टी ने देश को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है. वैसे भी कांग्रेस ने ही देश को आजाद कराया था और आगे भी देश में समृद्धि लाने का काम करेगी.

ये भी पढ़ेंःमांझी के विवादास्पद बयान पर कांग्रेस में दो फाड़, शकील अहमद ने प्रदेश अध्यक्ष के बयान को ठहराया गलत

वहीं, एनएसयूआई के भी कार्यकर्ता इस पदयात्रा में शामिल हुए. पटना विश्वविद्यालय के एनएसयूआई के अध्यक्ष मानसी झा ने कहा कि देश मे लोकतंत्र खतरे में है. आज छात्र हित की बात करें तो सरकार उसे अनसुना कर देती है. एनएसयूआई की ओर से पूरे देश में शिक्षा में सुधार को लेकर पदयात्रा किया जा रहा है.

मानसी झा ने कहा कि बिहार में भी आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हमने संकल्प लिया है कि लोकतंत्र को खतरे में डालने वाले लोगों के खिलाफ जोरदार आंदोलन पूरे देश में होगा. उन्होंने कहा कि हम लोगों से भी अपील करते हैं कि वो कांग्रेस के साथ आयें.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details