बिहार

bihar

By

Published : Sep 13, 2019, 3:59 PM IST

ETV Bharat / state

पटना नगर निगम में सफाईकर्मियों का हंगामा, मांग रहे हैं बकाया वेतन

पटना नगर निगम के सफाईकर्मी अपनी मांगों को लेकर दो दिनों से काम ठप कर दिया है. कंकड़बाग कॉलोनी में लगभग हर जगह कचरे का अंबार बढ़ता जा रहा है. लेकिन ये लोग अपनी मांगों पर अड़े हैं.

हंगामा करते सफाई कर्मचारी

पटनाःनगर निगम में सफाई कर्मचारियों का दूसरे दिन भी हंगामा जारी रहा. वेतन भुगतान की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी अंचल कार्यालय कंकड़बाग कार्यालय के बाहर हंगामा किया. अंचल कार्यालय की मैनेजर पूनम कुमारी के आश्वासन के बावजूद भी निगम कर्मचारी नहीं माने.

नगर निगम में हंगामा करते सफाई कर्मचारी

मजदूरों ने तेज किया आंदोलन
पटना नगर निगम के लिए थर्ड पार्टी कांट्रेक्टर के तहत काम कर रहे मजदूरों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है. निगम के सफाईकर्मी कंकड़बाग के अंचल कार्यालय पहुंचकर 10 बजे से ही हंगामा कर रहे हैं. यह सफाईकर्मी निगम में ठेकेदारी प्रथा खत्म कर खुद को सीधे काम पर रखे जाने की मांग कर रहे हैं.

4 महीने से बकाया है वेतन
गौरतलब है कि इन सफाईकर्मियों को 4 महीने से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है. जिसे लेकर ये लोग गुरुवार से ही हंगामा कर रहे हैं. कंकड़बाग अंचल कार्यालय की मैनेजर पूनम कुमारी ने सफाई कर्मचारियों से अपना काम लगातार जारी रखने का आग्रह किया है. उन्होंने सफाईकर्मियों से कहा कि आप लोगों को 3 दिन के अंदर 1 माह का वेतन दे दिया जाएगा. इसके अलावा 1 सप्ताह के अंदर आपके सारे वेतन का भुगतान कर दिया जाएगा. लेकिन सफाई कर्मचारियों का कहना है कि हमें 1 सप्ताह के अंदर ही पूरे 4 महीने के वेतन का भुगतान किया जाए.

हंगामा करते सफाई कर्मचारी

2 दिनों से बंद है काम
आपको बता दें कि गुरुवार से ही सफाईकर्मी अपना काम ठप कर हंगामा कर रहे हैं. कंकड़बाग कॉलोनी में लगभग हर जगह कचरे का अंबार बढ़ता जा रहा है. आपको बता दें कि पटना नगर निगम ने राजधानी में साफ सफाई का काम एक निजी कंपनी के जिम्मे दे रखा है. जो इन मजदूरों के जरिए सफाई का काम कराती है. लेकिन वेतन भुगतान नहीं होने के कारण इन लोगों ने 2 दिनों से काम बंद कर रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details