बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Patna Crime: कारोबारी की गोली मारकर हत्या पर बवाल, बोले लोग- पुलिस सिर्फ अवैध बालू से वसूली में लगी

पटना के बिहटा में जमीन कारोबारी की गोली मारकर हत्या के बाद जमकर हंगामा किया गया. आक्रोशित परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर आगजनी की और सड़क जाम कर दिया. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई. लोगों ने कहा जब से थानाध्यक्ष आए हैं तब से थाना से निकलते भी नहीं है.

By

Published : Feb 17, 2023, 7:17 PM IST

ruckus due to businessman shot dead in patna
ruckus due to businessman shot dead in patna

पटना: पटना से सटे बिहटा थानाक्षेत्र के अख्तियारपुर गांव में गुरुवार की रात जमीन कारोबारी रविंद्र प्रसाद की गोली मारकर हत्याकर दी गई थी. इससे आक्रोशित परिजनों ने मृतक के शव को रखकर बिहटा औरंगाबाद मुख्य मार्ग को सिकरिया चौक के पास आगजनी कर जाम कर दिया और प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी करने लगे. साथ ही परिजनों ने हत्या मामले में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. इधर घटना को लेकर मृतक के पुत्र सुधांशु कुमार ने बताया कि मेरे पिता जी को कल रात्रि अख्तियापुर गांव में अज्ञात अपराधियों के द्वारा पांच से छह गोली मारी गई.

पढ़ें-Patna Murder: पटना में युवक की गोली मारकर हत्या, अपहरण मामले में जेल से आया था बाहर

हत्या के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन: इधर जाम की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम दल बल के साथ मौके पर पहुंची और आक्रोशित परिजनों को काफी समझाने के बाद तकरीबन 4 घंटे के जाम के बाद जाम हटवाया और यातायात को चालू कराया गया. इधर हत्या के बाद मृतक के गांव अख्तियारपुर में बिहटा पुलिस ने घटना को लेकर स्थानीय लोगों से पूछताछ की है. साथ ही मृतक के परिजनों से पूरी घटना की जानकारी ली गई. हालाकि घटना में शामिल सभी आरोपी गांव के ही बताए जाते हैं जो फिलहाल घटना के बाद से फरार हैं.

" मर्डर तब किया गया जब पापा लईं गांव से बहन के साथ घर वापस आ रहे थे. तभी घर से महज कुछ ही दूरी पर बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हालांकि घटना होने के बाद अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है और इसके लिए हम लोग सड़क जाम किए हैं और मुझे इंसाफ चाहिए."- सुधांशु कुमार, मृतक के पुत्र

"अगर पुलिस प्रशासन सही तरीके से अपना कार्य करती तो इस तरह की घटना नहीं होती थी. पिछले साल अख्तियारपुर गांव के पास में डिहरी गांव में एक युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी लेकिन उस मामले में भी पुलिस चुपचाप बैठी रही और यह दूसरी घटना है. ठीक उसके बगल के गांव में हुई है लेकिन पुलिस प्रशासन अभी तक चुपचाप बैठी हुई है."- विवेक कुमार, ग्रामीण

इस घटना के कई घंटे बीत चुके हैं लेकिन आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हो पाया है जबकि इस मामले में मृतक के परिजनों की तरफ से तीन लोगों को नामजद किया गया है. सभी अख्तियारपुर गांव के रहने वाले हैं. लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन केवल अवैध बालू से वसूली का कार्य करती है. यही वजह है कि ऐसी घटनाएं होती जा रही हैं. लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि सिकरिया चौक के पास पुलिस की गश्ती गाड़ी रहे और पुलिस की गश्त तेज हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details