बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा में रहे RS Bhatti पर शराबबंदी को सफल बनाने की होगी जिम्मेदारी

बिहार को नया पुलिस महानिदेशक मिल गया है. आरएस भट्टी बिहार के नए डीजीपी बने (RS Bhatti new DGP of Bihar) हैं. आरएस भट्टी का कार्यकाल 30 सितंबर 2025 तक के लिए होगा. वह 1990 बैच के आईपीएस हैं. आरएस भट्टी शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी को लेकर चर्चा में रहे थे.

By

Published : Dec 18, 2022, 8:33 PM IST

RS Bhatti
RS Bhatti

पटना:राजविंदर सिंह भट्टी बिहार के नए डीजीपी बनाए गए हैं. राजविंदर सिंह भट्टी कड़क अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं. बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी (RS Bhatti arrested Shahabuddin) को लेकर भी चर्चा में रहे थे. 2005 अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में केजे राव ने विशेष रूप से शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी की जिम्मेवारी दी थी. उस समय वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे. आरएस भट्टी पर अब बिहार की कानून व्यवस्था के साथ शराबबंदी को सफल बनाने की दोहरी जिम्मेदारी होगी.

ये भी पढ़ें: डीजीपी एसके सिंघल को पटना हाईकोर्ट से फटकार.. डीएसपी को डीमोट करने का मामला


शहाबुद्दीन को गिरफ्तार किया थाः चुनाव आयोग की तरफ से 2005 विधानसभा चुनाव में बिहार के पर्यवेक्षक बनाए गए केजे राव ने पटना एयरपोर्ट पर ही आरएस भट्टी को शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी का स्पष्ट निर्देश दिया था. केजे राव की डिमांड पर ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई में डीआईजी के रूप में काम कर रहे आरएस भट्टी को विशेष रूप से सिवान में पोस्टिंग दी गई थी. वह भी डीआईजी के पद पर. कार्यभार संभालने के 15 में दिन ही बाहुबली शहाबुद्दीन को आरएस भट्टी ने गिरफ्तार कर लिया था. इस कारण आरएसी भट्टी खूब चर्चा में आए थे.


कौन हैं आरएस भट्टी?:1990 बैच के आईपीएस अफसर राजविंदर सिंह भट्टी की छवि एक कड़क अफसर की है. सितम्बर 2005 में राजविंदर सिंह भट्टी सिवान के एसपी बने थे. भट्टी बाढ़ के एएसपी भी रह चुके हैं. वह फिलहाल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) पूर्वी कमान के एडीजी के पद पर कार्यरत थे. आरएस भट्टी का कार्यकाल 30 सितंबर 2025 तक के लिए होगा. बिहार सरकार के गृह विभाग के आरक्षी शाखा द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details