बिहार

bihar

RJJP अध्यक्ष आशुतोष ने किया प्रदेश स्तरीय समिति का विस्तार, कहा.. हर बूथ पर युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य

By

Published : Aug 14, 2022, 9:34 AM IST

RJJP ने प्रदेश स्तरीय समिति का विस्तार किया है. RJJP पार्टी अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा है कि प्रदेश के हर बूथ पर पांच सक्रिय युवा कार्यकर्ता को जोड़ने का लक्ष्य है. सीएम नीतीश के बारे में कहा कि बिहार में रोजगार देने पर विचार करें. पढ़ें पूरी खबर.

rjjp
rjjp

पटना:प्रदेश में भूमिहार समाज की राजनीति (Politics Of Bhumihar In Patna) के चर्चित चेहरा और राष्ट्रीय जन जन पार्टी (RASHTRIYA JAN JAN PARTY) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने पार्टी के प्रदेश स्तरीय विस्तार किया है. इस मौके पर अपने संबोधन में राज्य में बने नई सरकार पर कहा कि बिहार से बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार को काम करना चाहिए. इस कार्यक्रम को बीते शनिवार को पटना के रविंद्र भवन में आयोजित किया गया.

ये भी पढ़ें - पटना में आयोजित होगा CARDICON सम्मेलन, देश भर से शामिल होंगे हृदय रोग विशेषज्ञ

जन-जन की बात करने वाली पार्टी: राजधानी पटना में पार्टी संगठन विस्तार मौके पर RJJP अध्यक्ष आशुतोष ने कहा कि यह पार्टी अपने मन की नहीं बल्कि जन-जन की बात करती है. वहीं कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए पार्टी अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने राज्य भर के सभी जिलों में जिलाध्यक्ष की नियुक्ति कर पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी के नई इकाई का गठन किया. इस इकाई के गठन में पार्टी के सक्रिय नेता सतीश कुमार उर्फ टुन्ना जी को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उसके बाद अध्यक्ष आशुतोष ने पार्टी पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि राज्य के हर बूथ तक पांच सक्रिय युवाओं को जोड़ने का संकल्प ले.

संघर्ष में करते हैं यकीन: उन्होंने कहा कि वह संघर्ष में यकीन करते हैं और उनका प्रयास ऐसा है कि ऐसा संघर्ष करें जिससे 2025 के विधानसभा चुनाव में वह एक मजबूत दल बनकर उभरे और उनके सहयोग के बिना किसी भी सरकार का गठन संभव न हो.

आशुतोष ने बताया राजनीति संभावनाओं का खेल: राज्य के नई राजनीतिक उलटफेर पर आरजेजेपी अध्यक्ष आशुतोष ने कहा कि राजनीति संभावनाओं और अवसर की चीज है. जिन्हें जहां अवसर मिलता है, वह सरकार बना लेते हैं. सीएम नीतीश कुमार भाजपा (CM Nitish uneasy with BJP) के साथ असहज महसूस कर रहे थे तो महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना लिए.

नये मंत्रियों को दी नसीहत: आरजेजेपी नेता आशुतोष ने कहा कि उम्मीद करते हैं कि अगले 3 साल सरकार अच्छे तरीके से चले. जिसके बाद उम्मीद जताया कि नये बनने वाले मंत्रीगण जनता के लिए काम करेंगे और अपने विभाग में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार भी देंगे. आगे कहा कि नये मंत्रियों से मांग करते हैं कि शपथ लेने के बाद आप बिहार के युवाओं को बेरोजगारी के दलदल से कैसे निकाल सकें, इस दिशा में आप काम करे.

ये भी पढ़ें - BJP सांसद बोले, नरेन्द्र मोदी के रहते नीतीश कुमार का पीएम बनने का सपना पूरा नहीं होगा

सीएम नीतीश कुमार को चेताया: उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील करेंगे कि अपने सरकार के काम करने का तरीका बदलें ताकि बिहारियों में बदलाव हो. बिहार में रोजगार के नये अवसर मिलना चाहिये तब जाकर भ्रष्टाचार मुक्त बिहार बना पायेंगे. उन्होंने कहा कि इस पार्टी की रणनीति यह है कि अगले विधानसभा चुनाव तक राज्य भर के हर बूथ तक पार्टी की पहुंच बनाये और संगठन को मजबूत करें.

'राजनीति संभावनाओं और अवसर की चीज है. जिन्हें जहां अवसर मिलता है, सरकार बना लेते हैं. नीतीश कुमार भाजपा के साथ असहज महसूस कर रहे थे, इसलिए जहां उन्हें सहजता महसूस हुई, वह वहां चले गये और वहां गठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना लिए'.- आशुतोष कुमार, अध्यक्ष, RJJP

ABOUT THE AUTHOR

...view details