बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bihar Hooch Tragedy: 'पाताल से भी खोज निकाले जाएंगे शराब माफिया'.. मोतिहारी मामले पर बोली RJD

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. शराब माफिया और तस्कर पाताल में छिपे होंगे तो कार्रवाई कर उसे जेल भेजा जाएगा. कार्रवाई का ही नतीजा है जो शराब से मौत का मामला कम हुआ है. मोतिहारी में शराब से मौत मामले में RJD प्रवक्ता ने विपक्ष के सवालों का जबाव देते हुए कहा कि शासन प्रशासन इस मामले में कार्रवाई कर रही है...

By

Published : Apr 15, 2023, 6:13 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

मृत्युंजय तिवारी, प्रवक्ता, राजद

मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी में जहरीली शराब से मौत (Death due to spurious liquor in Motihari) को लेकर सियासी बयानजाबी भी तेज हो गई है. एक बार फिर विपक्ष के नेता बिहार सरकार पर सवाल उठाने लगे हैं. इसी अंतराल में RJD ने विपक्ष के सवाल का जबाव देते हुए कहा कि प्रशासन इस मामले में कार्रवाई कर रही है. RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मोतिहारी में जहरीली शराब से मौत का मामला दुखद है. सरकार इस मामले में कार्रवाई कर रही है. जहरीली शराब बेचने वाला कौन है, उसके खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है.

यह भी पढ़ेंःBihar Hooch Tragedy: मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर, अबतक 22 लोगों ने तोड़ा दम!

"बहुत दिनों के बाद मोतिहारी में जहरीली शराब से मौत का मामला आया है. शासन प्रशासन ने वहां त्वरित कार्रवाई की है. कौन असली मुजरिम है, उसकी पहचान की जा रही है. कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. कार्रवाई का ही नतीजा है, जो मामले कम हुए हैं. धीरे धीरे इसपर पूरी तरह सख्ती हो जाएगी. शराब माफिया और तस्कर पाताल में भी होंगे तो जेल भेजने का काम किया जाएगा. बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी कानून लागू है."-मृत्युंजय तिवारी, प्रवक्ता, राजद

लोगों को सतर्क होना पड़ेगाःमृत्युंजय ने कहा कि माफिया चाहे पाताल में छिपा हो, प्रशासन उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी. सरकार की सख्ती का ही नतीजा है, जो बिहार में शराब से मौत में कमी आई है. लोगों को इसके लिए सतर्क होना पड़ेगा. सरकार सभी बातों पर नजर रख रही है कि यह कैसे हुआ है. हमारा प्रयास है की शराब की तस्करी रुके. जो लोग इस तरह का गलत काम करते हैं, उन्हे जेल जाना ही होगा. बिहार में शराबबंदी कानून लागू है तो लोगों को भी सोचने की जरूरत है. अपनी तरफ से सतर्क रहें, जिससे ऐसी घटना की पुनरावृति नहीं हो.

जहरीली शराब से 22 की मौतः मोतिहारी में जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस आंकड़े में बढ़ोतरी भी हो सकती है. कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं प्रशासन की ओर से 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इस मालमे में कार्रवाई करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में डीएम ने जांच करने के आदेश दिए हैं. बता दें कि जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला शुक्रवार से शुरू हुई है, जिसमें अब तक 22 लोगों की मौत हुई है.

BJP पर साधा निशानाः दूसरी ओर बिहार में जातीय गणना को लेकर भी BJP पर निशाना साधा. मृत्युंजय ने कहा कि BJP के लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं, तो उन्हें यह बताना होगा कि चाहते क्या हैं. जातीय गणना के सवाल पर प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी के नेता भी थे. उस समय कोई दिक्कत नहीं हुआ. आज सब लोग खुशी हैं तो BJP के पेट में दर्द क्यों हो रहा है. बीजेपी को हिम्मत थी तो उसी समय में विरोध करते, जब इसको लेकर घोषणा की जा रही थी. उस समय वो क्या कर रहे थे, जो आज कुछ से कुछ बोल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details