बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में RJD का धरना, कई बड़े नेता हैं मौजूद

राजद विधायक ललित यादव ने कहा कि शुरू से ही हम लोग नागरिक संशोधन बिल का विरोध करते आ रहे हैं और सड़क से लेकर सदन तक हमारा विरोध जारी रहेगा.

By

Published : Dec 11, 2019, 11:55 AM IST

RJD protest against Citizenship Amendment Bill
गांधी मैदान में नागरिकता संसोधन बिल के खिलाफ राजद का धरना शुरू

पटना: राष्ट्रीय जनता दल का नागरिकता संशोधन बिल और एनआरसी के खिलाफ धरना शुरू हो गया है. राजधानी के गांधी मैदान में जेपी गोलंबर के सामने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के नेतृत्व में बुधवार को धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. राजद का ये भी दावा है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और रालोसपा स्थापना में उनका साथ देगी. कांग्रेस भी बुधवार को ही गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास एनआरसी और नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ धरना का आयोजन कर रही है.

'दिल्ली तक करेंगे धरना प्रदर्शन'
राजद विधायक ललित यादव ने कहा कि देश में नागपुरिया कानून नहीं चलेगा और निश्चित तौर पर हम इस बिल का पुरजोर विरोध करते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो दिल्ली तक हम लोग धरना प्रदर्शन करेंगे. ललित यादव ने कहा कि शुरू से ही हम लोग नागरिक संशोधन बिल का विरोध करते आ रहे हैं और सड़क से लेकर सदन तक हमारा विरोध जारी रहेगा.

राजद विधायक ललित यादव का बयान

ये भी पढ़ें:बक्सर: बड़ा रेल हादसा टला, बागमती एक्सप्रेस में लगी आग पर पाया गया काबू

अलग-अलग प्रदर्शन कर रहे महागठबंधन के दल
राष्ट्रीय जनता दल के स्थापना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी कुछ देर बाद उपस्थित होंगे. एनआरसी या नागरिक संशोधन बिल के मुद्दे पर महागठबंधन में मौजूद सभी दल अलग-अलग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को सीपीआई के नेता सड़क पर उतरे थे. जिसके बाद आज राजद और कांग्रेस का धरना है. हालांकि महागठबंधन में शामिल दलों के अलग-अलग प्रदर्शन करने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details