बिहार

bihar

कृषि कानूनों के विरोध में राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने मनेर में किया सड़क जाम

By

Published : Dec 8, 2020, 4:44 PM IST

कृषि कानूनों के विरोध में राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने मनेर में सड़क जाम किया. समर्थकों के साथ सड़क पर उतरे विधायक ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कहा- भारत सरकार को जल्द से जल्द काला कानून वापस लेना होगा, नहीं तो आंदोलन तेज होगा.

RJD mla bhai virendra
राजद विधायक भाई वीरेंद्र

पटना: नए कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद का असर पूरे देश में दिखा. बंद के दौरान बिहार के कई जिलों में हिंसक विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला. पटना जिले के मनेर में दोपहर तक बंद का असर रहा. मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने शांतिपूर्ण तरीके से मनेर पड़ाव पर समर्थकों के साथ सड़क जाम किया.

भाई वीरेंद्र ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने कहा "कृषि देश की रीढ़ हैं. हमारा देश कृषि प्रधान है. केंद्र सरकार ने कोरोना काल के दौरान तीन कृषि कानून बनाए. ये कानून किसानों के हित में नहीं हैं. इन काले कानूनों को सरकार को जल्द से जल्द वापस लेना होगा."

देखें रिपोर्ट

सरकार कृषि कानून वापस ले, नहीं तो होगा तेज आंदोलन
"दिल्ली में पिछले कई दिनों से किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. किसानों की जायज मांगों को सरकार जल्द से जल्द पूरा करे, नहीं तो आने वाले समय में इससे भी ज्यादा तेज आंदोलन किया जाएगा."- भाई वीरेंद्र, राजद विधायक

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में पिछले कई दिनों से दिल्ली सीमा पर पंजाब और हरियाणा के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. वे कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इसी मांग को लेकर किसान संगठनों ने मंगलवार को भारत बंद का ऐलान किया था, जिसे विपक्षी पार्टियों ने सर्मथन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details