बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विधानसभा सत्र को लेकर शाम 5 बजे राबड़ी आवास पर बैठक, महागठबंधन के सभी विधायक होंगे शामिल

जारी विधानसभा सत्र के बीच आज शाम राबड़ी आवास पर विधायकों की बैठक होगी. जिसमें आरजेडी के अलावे कांग्रेस और वामदल के विधायक भी शामिल होंगे.

By

Published : Nov 24, 2020, 11:05 AM IST

Updated : Nov 24, 2020, 11:45 AM IST

GGGG
VVGG

पटनाः बिहार विधानमंडल सत्र को लेकर आज पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर बैठक होगी. शाम 5:00 बजे होने वाली इस बैठक में आरजेडी के अलावे कांग्रेस और वामदलों के विधायक भी शामिल होंगे.

विधानमंडल सत्र में विपक्ष सरकार पर पूरी तरह से आक्रामक नजर आ रहा है. सत्र के दौरान किन मुद्दों को प्रमुखता से उठाना है और किन मुद्दों पर विपक्ष जोर देगा, इसे लेकर पूरी रणनीति परिचर्चा विधायकों की बैठक में होगी.

दरअसल विधानसभा चुनाव के नतीजों से नाखुश विपक्ष लगातार यह आरोप लगा रहा है कि सरकार ने अधिकारियों की मिलीभगत से नतीजों में हेरफेर किया है. क्योंकि जनादेश पूरी तरह महागठबंधन के पक्ष में था. इसे देखते हुए विधायक दल की बैठक में भी यह मुद्दा छाए रहने की संभावना है.

इसके अलावा सरकार के कई मंत्रियों पर गंभीर मामले होने का आरोप भी राजद लगातार लगाता रहा है. हाल ही में भ्रष्टाचार को लेकर शिक्षा मंत्री मेवालाल को इस्तीफा देना पड़ा था. ऐसे में विपक्ष इस सत्र में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में है.

27 नवंबर तक चलेगा सत्र
बिहार विधानसभा सत्र के दूसरे दिन आज 52 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.25 नवंबर को विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होना है. 26 नवंबर को राज्यपाल का अभिभाषण होगा और 27 नवंबर को अभिभाषण पर सरकार का जवाब होगा.

Last Updated : Nov 24, 2020, 11:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details