बिहार

bihar

तेजस्वी की शादी पर बोले आरजेडी नेता- 'अब और बुलंद होंगे नेता प्रतिपक्ष के सितारे, दुल्हनिया बदलेगी किस्मत'

By

Published : Dec 9, 2021, 7:06 PM IST

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने राजश्री के साथ शादी की (Tejashwi Yadav Married With Rajshri). उनके पिता लालू यादव खुद यह कहते रहे हैं कि जब शादी होती है तो सितारे चमक जाते हैं. तो क्या तेजस्वी के सितारे भी चमकने वाले हैं. पढ़ें ईटीवी भारत की ये खास रिपोर्ट..

Tejashwi Yadav Marriage
Tejashwi Yadav Marriage

पटना:तेजस्वी यादव शादी के बंधन में (Tejashwi Yadav Marriage) बंध गए हैं. उपमुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनते-बनते रह गए, लेकिन अब उनकी दुल्हनिया आ गई है तो क्या तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएंगे. 2015 में जब तेजस्वी ने पहली बार राघोपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा तो सबके मन में ही आशंका थी कि लालू के छोटे बेटे का भविष्य क्या होगा. लेकिन, तेजस्वी यादव ना सिर्फ पहली बार चुनाव जीते, बल्कि 2015 में बिहार के उपमुख्यमंत्री भी बन गए.

ये भी पढ़ें-Tejashwi Yadav Marriage : तेजस्वी ने राजश्री संग लिए सात फेरे, देखें शादी की Exclusive तस्वीरें

हालांकि, राजद और लालू परिवार की खुशी ज्यादा दिन नहीं टिक सकी. 2017 में ही महागठबंधन से नीतीश कुमार का नाता टूट गया और तेजस्वी के हाथों से उपमुख्यमंत्री की कुर्सी चली गई. इसके बाद उपमुख्यमंत्री के नाम पर अलॉट किया गया उनका बंगला भी उनके हाथ से चला गया.

देखें रिपोर्ट

2019 में जब लोकसभा चुनाव में पार्टी की बागडोर संभालने की बारी आई तो तेजस्वी के हाथों जबरदस्त निराशा हाथ लगी. जब उनकी पार्टी पहली बार शून्य पर आउट हो गई. हालांकि, नेता प्रतिपक्ष के रूप में तेजस्वी यादव ने 2020 के चुनाव में झंडा गाड़ दिया. राजद को सबसे बड़ी पार्टी बनाने के साथ उन्होंने अकेले दम पर एनडीए को कड़ी टक्कर दी, लेकिन तेजस्वी 2020 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री बनते-बनते रह गए. अब जब उनकी शादी हो रही है तो उनके नेता भी है मानते हैं कि उनके सितारे चमकेंगे और मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तेजस्वी को जल्द ही बिहार के लोग देखेंगे. इधर, बीजेपी ने भी तेजस्वी यादव को उनकी शादी पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

ये भी पढ़ें-Tejashwi Yadav Marriage : वर-वधू को आशीर्वाद देकर बोले तेज प्रताप- 'मैं बड़ा हूं, बहू का नाम नहीं लूंगा'

''बिहार के लोग तो पहले ही तेजस्वी को मुख्यमंत्री की गद्दी पर बैठा चुके थे, लेकिन चुनाव में गड़बड़ी करके एनडीए ने सरकार बना ली. अब जब तेजस्वी 1 से 2 हो रहे हैं, तो निश्चित तौर पर उनके सितारे भी चमकेंगे.''-शक्ति सिंह यादव, प्रदेश प्रवक्ता, राजद

नेता प्रतिपक्ष शादी के बंधन में बंध गए हैं, हमारी ओर से उन्हें तमाम शुभकामनाएं हैं. राजद और उनके नेताओं का क्रियाकलाप ऐसा नहीं है कि जनता का समर्थन कभी उन्हें हासिल होगा, इसलिए सीएम बनने का ख्वाब देखना वह छोड़ दें.''-विनोद कुमार शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता, बीजेपी

ये भी पढ़ें-Tejashwi Yadav Marriage : तेजस्वी यादव की सगाई, पहली तस्वीर आई सामने

बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपने बचपन की दोस्त के साथ शादी कर ली है. इस शादी को अत्यंत गोपनीय रखा गया है और इसमें वर-वधु पक्ष से चुनिंदा लोग ही शामिल हुए हैं. यहां तक कि पार्टी के नेताओं को भी इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई थी. लालू यादव की 7 बेटियों और दो बेटों में तेजस्वी सबसे छोटे हैं. तेजस्वी को लालू यादव का राजनीतिक वारिस माना जाता है. लालू यादव की गैर मौजूदगी में वे पार्टी और परिवार से जुड़े सभी फैसले लेते रहे हैं. तेजस्वी राघोपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं और वर्तमान में वे बिहार के नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details