बिहार

bihar

BJP की विचारधारा मजबूत कर रहे हैं CM, जनता देख रही उनकी चालाकी- अब्दुल बारी सिद्दीकी

By

Published : Aug 27, 2019, 10:49 PM IST

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सीएम पर चुटकी लेते हुए कहा कि नीतीश नाक को सीधे ना छू कर हाथ को घुमाकर नाक छू रहे हैं. वे बीजेपी की विचारधारा को मजबूत कर रहे हैं.

अब्दुल बारी सिद्दीकी, RJD नेता

दरभंगा: पार्टी की सदस्यता अभियान में पहुंचे आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कश्मीर और तीन तलाक के मुद्दे पर सीएम नीतीश पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश का स्टैंड है कि वो धारा 370 और तीन तलाक पर बीजेपी का विरोध करते हैं, लेकिन वे चुप हैं.

अब्दुल बारी सिद्दीकी, RJD नेता
सीएम पर चुटकी
अब्दुल बारी सिद्दीकी ने सीएम पर चुटकी लेते हुए कहा कि नीतीश नाक को सीधे ना छू कर हाथ को घुमाकर नाक छू रहे हैं. वे बीजेपी की विचारधारा को मजबूत कर रहे हैं. इससे कुछ नहीं होने वाला. धर्मनिरपेक्ष और गरीब जनता उनकी ये सारी चालाकी देख रही है.
सदस्यता अभियान में शामिल लोग
केंद्र सरकार पर निशाना
कश्मीर मुद्दे पर आरजेडी नेता ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने मांग की है कि सरकार घाटी के लोगों को घर से निकलने की आजादी दे. सिद्दीकी ने कहा कि घाटी में पिछले 22 दिनों से कर्फ्यू लगा है. वहां लोगों के मासूम बच्चे भूखे हैं. उन्हें घर में बंद रखना ठीक नहीं है. आरजेडी नेता दरभंगा में पार्टी की सदस्यता अभियान के मौके पर शामिल हुए थे.
सरकारी दावों पर सवाल
सिद्दीकी ने केंद्र सरकार से सवालिया लहजे में कहा कि अगर सरकार का दावा है कि कश्मीर में हालात सामान्य है तो वहां के नागरिकों को कैद में क्यों रखा गया है. विपक्ष के नेताओं को वहां जाने से क्यों रोका जा रहा है. कश्मीर में हालात सामान्य करने में विपक्ष को अपनी भूमिका निभाने का मौका देना चाहिए.
पार्टी के सदस्यता अभियान में पहुंचे आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी

केंद्र पर गंभीर आरोप
आरजेडी नेता ने तीखे कटाक्ष करते हुए सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि हमने इमरजेंसी का दौर देखा है, कई कर्फ्यू देखे हैं. सरकार कश्मीर मसले को हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा बना रही है. अगर ऐसा नहीं होता तो देश में विशेष दर्जे वाले कई राज्य हैं. नागालैंड के लोगों ने हाल ही में तिरंगे के साथ अपना ध्वज भी फहराया है सरकार इस पर क्या कहेगी?

ABOUT THE AUTHOR

...view details