बिहार

bihar

370 हटाने के विरोध में RJD, कहा- यह असंवैधानिक फैसला

By

Published : Aug 6, 2019, 5:39 PM IST

राजद नेता आलोक कुमार मेहता ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने असंवैधानिक तरीके से धारा 370 हटाया है. राजद इसका विरोध करती है.

आलोक कुमार मेहता

पटना: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर मंगलवार को लोकसभा में चर्चा हो रही है. इस बीच राजद ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. राजद नेता ने इस कदम को संविधान विरोधी करार दिया है.

राजद नेता आलोक कुमार मेहता ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने असंवैधानिक तरीके से धारा 370 हटाया है. राजद नेता ने इसे गलत ठहराया है. आलोक मेहता ने फैसले पर निराशा जाहिर करते हुए इसे गैर-प्रजातांत्रिक फैसला कहा है.

आलोक कुमार मेहता का बयान

'पहले जनता को विश्वास में लेना चाहिए था'
पूर्व मंत्री और राजद नेता आलोक कुमार मेहता ने कहा है कि सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को विश्वास में लिए बिना फैसला सुनाया है. साथ ही मोदी सरकार ने वहां की चुनी हुई विधानसभा से प्रस्ताव पास कराए बिना ही धारा 370 हटाया जो कि गलत है. आलोक कुमार मेहता ने कहा है कि राजद सरकार के इस असंवैधानिक फैसले का विरोध करती है.

किस पार्टी ने दिया समर्थन और कौन है विरोध में?
मालूम हो कि बसपा अनुच्‍छेद 370 हटाने के समर्थन में हैं. वहीं कांग्रेस, सपा, पीडीपी और टीएमसी इसके विरोध में खड़ी हैं. सहयोगी शिवसेना ने भी इसका समर्थन किया है, वहीं जेडीयू ने असहमति जताई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details