बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शिवसेना को आरजेडी कांग्रेस की सलाह, छोड़े BJP का साथ, कांग्रेस एनसीपी के साथ बनाए सरकार

हरियाणा में बड़ी मुश्किलों के बाद सरकार बनाने में भाजपा सफल हो गई है. लेकिन शिवसेना ने महाराष्ट्र में बीजेपी के सामने परेशानी खड़ी कर दी है. शिवसेना की मांग है कि बीजेपी और शिवसेना के नेता ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बने. ऐसे में कांग्रेस और आरजेडी के नेता शिवसेना को सलाह दे रहे हैं.

By

Published : Oct 27, 2019, 3:28 PM IST

आरजेडी कांग्रेस के नेता

पटनाःमहाराष्ट्र में जारी सियासी गतिरोध पर तमाम राजनीतिक दलों की निगाहें टिकी हुई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का मानना है कि बिहार में जिस तरह बीजेपी जदयू की स्थिति अच्छी नहीं है, उसी तरह महाराष्ट्र में भी बीजेपी और शिवसेना का तालमेल बेहतर नहीं है. दूसरी तरफ आरजेडी विधायक जयप्रकाश का कहना है कि शिव सेना को बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाना चाहिए.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि इनका एकमात्र लक्ष्य सहयोगी पार्टियों को समाप्त करना होता है. हालांकि महाराष्ट्र में अभी बीजेपी शिवसेना को समाप्त नहीं कर पा रही है. हालांकि बिहार में जेडीयू को समाप्त करने में बीजेपी जुटी है. भीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव जेडीयू से अलग होकर लड़ने की तैयारी में है.

आरजेडी विधायक विधायक विजय प्रकाश

कांग्रेस एनसीपी के साथ सरकार बनाए शिवसेना
महाराष्ट्र मुद्दे पर आरजेडी ने शिवसेना को सलाह दी है. आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि अगर शिवसेना बाला साहब ठाकरे के सपने को पूरा करना चाहती है तो उसे कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन बना कर सरकार बनाना चाहिए. इससे बाला साहब ठाकरे का शिवसेना के मुख्यमंत्री बनने का सपना भी पूरा हो जाएगा. आरजेडी नेता ने कहा कि इस मामले पर उद्धव ठाकरे को बीजेपी का इंतजार किए बिना कांग्रेस और शरद पवार के साथ चले जाना चाहिए.

बीजेपी शिवसेना पर प्रतिक्रिया देते कांग्रेस और आरजेडी के नेता

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details