बिहार

bihar

अनाज पॉलिटिक्स : RJD बोली- चुनाव बाद 5 गुना होगी वसूली, NDA ने किया पलटवार

By

Published : Jul 1, 2020, 6:10 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 10:50 PM IST

पीएम मोदी का तीज त्योहारों तक फ्री में अनाज देने के फैसले पर बिहार में सियासत तेज हो गई है. दरअसल,पीएम ने छठ पूजा का जिक्र जो कर दिया.

पटना से रंजीत की रिपोर्ट
पटना से रंजीत की रिपोर्ट

पटना:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर माह तक पूरे देश में गरीबों को मुफ्त अनाज देने का फैसला किया है. पीएम के फैसले पर बिहार की मुख्य विपक्षी दल राजद को ऐतराज है. पार्टी का कहना है कि बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री ने ऐसा ऐलान किया है.

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश में त्योहारों का समय, जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्चे भी बढ़ाता है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानि नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए. छठ का जिक्र करते ही बिहार की राजनीति गर्मा उठी है.

पटना से रंजीत की रिपोर्ट

चुनाव बाद वसूली करेगी सरकार- आरजेडी
राजद विधायक भोला यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए घोषणा की है केंद्र सरकार अभी तो गरीबों को अन्न दे देगी. लेकिन चुनाव के बाद उससे 5 गुना ज्यादा वसूल कर लेगी. जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है.

एनडीए ने किया पलटवार
राजद के आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है. पार्टी के विधान पार्षद सम्राट चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री ने बिहार नहीं 80 करोड़ जनता के लिए फैसला लिया है.

जदयू ने भी पीएम के फैसले का स्वागत किया है. पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि प्रधानमंत्री का फैसला ऐतिहासिक है और विपक्ष को ऐसे मसले पर सियासत नहीं करनी चाहिए. विपक्ष को मजदूर गरीब और किसानों से कोई लेना-देना नहीं है.

Last Updated : Jul 17, 2020, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details