बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला के अधिकारों को लेकर कांग्रेस ने निकाला अधिकार मार्च, उठाई भागीदारी की मांग

अमृता भूषण ने कहा कि आज देश में जाति आधारित जनगणना की बात उठ रही है. लेकिन महिलाओं की भागीदारी की कोई बात नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि इन्हीं सब बातों को लेकर शनिवार को गांधी मूर्ति के पास से बुद्धा पार्क तक अधिकार मार्च निकाला जा रहा है.

By

Published : Mar 7, 2020, 3:16 PM IST

अधिकार मार्च
अधिकार मार्च

पटना: बिहार प्रदेश महिला कांग्रेस की ओर से महिला के अधिकारों की मांग को लेकर अधिकार मार्च निकाला गया. इस मार्च में काफी तादाद में महिलाएं मौजूद रही. इस दौरान महिलाएं आधी आबादी में पूरी भागीदारी की मांग कर रही थी. बता दें कि यह मार्च कांग्रेस विधायक अमृता भूषण की अगुवाई में महिला दिवस के 1 दिन पहले गांधी मैदान से निकाला गया.

'महिलाओं की भागीदारी की हो बात'
कांग्रेस की महिला विधायक अमृता भूषण ने कहा कि 8 मार्च के दिन महिला दिवस है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल के लोग सत्ता पक्ष हो या विपक्ष सभी महिला के अधिकारों की बात करेंगे. लेकिन कोई भी महिलाओं की भागीदारी की बात नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि पीएम जब सत्ता में आए थे. तो उसके पहले उन्होंने वादा किया था जब वह सत्ता में आएंगे तो महिलाओं को आरक्षण देंगे. लेकिन महिलाओं को आरक्षण देने की बात भूल गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि देश में आज महिलाएं असुरक्षित हैं. छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है और प्रशासन कुछ नहीं कर पा रहा है.

सदन में महिलाओं के अधिकार की मांग
अमृता भूषण ने कहा कि आज देश में जाति आधारित जनगणना की बात उठ रही है. लेकिन महिलाओं की भागीदारी की कोई बात नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि इन्हीं सब बातों को लेकर शनिवार को गांधी मूर्ति के पास से बुद्धा पार्क तक अधिकार मार्च निकाला जा रहा है. अमृता भूषण ने कहा कि वह सरकार से सदन में महिलाओं की 33 प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग करती हैं. जिससे महिला समाज में और सशक्त बने.

ABOUT THE AUTHOR

...view details