बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में इस तरह पैक हो रहा है राहत सामग्री, फिर हेलिकॉप्टर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में भरता है उड़ान

शनिवार से बिहार सरकार की ओर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री गिराने का कार्य शुरू किया गया है. वायुसेना की दो हेलीकॉप्टर की मदद से बाढ़ प्रभवित जिलों में लगातार लोगों को राहत सामग्री गिराई जा रही है.

By

Published : Jul 25, 2020, 6:10 PM IST

हेलिकॉप्टर
हेलिकॉप्टर

पटना: बिहार के कई क्षेत्रों में बाढ़ अपना रौद्र रूप दिखा रहा है. 10 जिलों के लोग इससे प्रभावित हो गए हैं. बाढ़ प्रभावित लोगों की स्थिति को देखते हुए प्रशासन पूरी तरीके से तैयारी में लग गया है.

बाढ़ राहत पैकेट तैयार
पटना के कृष्ण मेमोरियल हॉल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरित करने के लिए सिविल डिफेंस के कर्मियों और आशा दीदी के द्वारा पटना जिला प्रशासन बाढ़ राहत पैकेट तैयार करवा रहा है. इन सभी पैकेट को एयरक्राफ्ट के जरिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में एयरड्राप किया जाता है. ताकि बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत मिल सके.

देखें पूरी रिपोर्ट

राहत सामग्री गिराने का कार्य शुरू
नेपाल से आनेवाली नदियों में पानी ज्यादा होने के कारण तटबंध भी टूट गया है. लाखों लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. कल जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का एरियल सर्वेक्षण किया था. आज से बिहार सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री गिराने का कार्य शुरू किया गया है. वायुसेना की दो हेलीकॉप्टर की मदद से गोपालगंज, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर और मुजफ्फरपुर में लगातार बाढ़ प्रभवित लोगों को राहत सामग्री गिराई जा रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

आवश्यक वस्तुएं की गई पैक
पटना एयरपोर्ट के स्टेट हेंगर से वायुसेना के हेलीकॉप्टर इस राहत सामग्री को बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच बांट रहे हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भेजे जाने वाले राहत सामग्री में चूड़ा, मीठा, चना, सलाई, मोमबत्ती और अन्य आवश्यक वस्तुएं पैक की गयी है.

राहत सामग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details