बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार रेजिमेंट सेंटर में सेना की बहाली के लिए दौड़ जारी, दलाल भी हुए सक्रिय

सेना में भर्ती के लिए दलाल युवकों को झांसे में लेकर उनके मूल प्रमाण पत्र अपने पास रख लेते हैं और सेना में बहाली कराने के नाम पर मोटी रकम अदा करने को कहते हैं.

By

Published : Dec 2, 2020, 8:31 AM IST

nnn
nn

पटनाःदानापुर के बिहार रेजिमेंट सेंटर में सेना बहाली के लिए दौड़ 30 नवम्बर से शुरू हो गई है. जिसे लेकर एक बार फिर दलालों का बड़ा नेटवर्क सक्रिय हो गया है. शहर से गांव तक इन गिरोहों का नेटवर्क सक्रिय है.

दलालों के सक्रिय होने की गोपनीय रिपोर्ट आर्मी इंटेलिजेंस और राज्य खुफिया विभाग के मुख्यालय को भेजी गई है. बता दें कि दो दिन से बीआरसी में सेना बहाली को लेकर सेना में कार्यरत और पूर्व सैनिकों के परिजनों के बच्चों को सेना में बहाली के लिए दौड़ का आयोजन किया जा रहा है.

बहाली के नाम पर ली जाती है मोटी रकम
सेना में बहाली के नाम पर कई बेरोजगार युवकों को बहाली के नाम पर ठगा जा रहा है. इस काम में दलालों का नेटवर्क काम कर रहा है. दूर देहाती क्षेत्रों में दलालों ने इस काम के लिए एजेंट तक बहाल कर रखा है.

बिहार रेजिमेंट सेंटर, दानापुर

इस नेटवर्क में एजेंट गांव से नौकरी दिलाने का झांसा दिलाकर युवकों को अपने जाल में फंसा रहे हैं. बताया जाता है कि सेना में भर्ती के लिए दलाल युवकों को झांसे में लेकर उनके मूल प्रमाण पत्र अपने पास रख लेते हैं और सेना में बहाली कराने के नाम पर मोटी रकम अदा करने को कहते हैं.

ये भी पढ़ेंःकंटेनर और बाराती से भरी स्कॉर्पियो के बीच भीषण टक्कर, 3 की मौत, 2 की हालत गंभीर

'दलालों की कोई भूमिका नहीं होती'
बता दें कि बिहार रेजिमेंट सेंटर में सेना की बहाली के लिए दौड़ दानापुर में शरू हो गई है. सेना के आश्रितों को सेना में भर्ती किया जा रहा है. बिहार रेजिमेंट के दानापुर यूनिट मुख्यालय में कोटा फौजियों के आश्रितों को बिहार झारखंड की सेना में भर्ती किया जा रहा है.

वहीं, सैन्य अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि सेना में बहाली पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ की जाता है. दलालों की कोई भूमिका नहीं होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details