बिहार

bihar

By

Published : Nov 16, 2022, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

विजय सिन्हा ने नियुक्ति पत्र बांटने पर उठाया सवाल, पढ़िये शाम सात बजे तक की 10 बड़ी खबरें

शाम सात बजे तक की बिहार की 10 बड़ी खबरों में पढ़िये, उपेंद्र कुशवाहा ने सुशील मोदी से क्यों कहा 'हाय तौबा मचाने की जरूरत नहीं'. विजय सिन्हा ने नियुक्ति पत्र बांटने पर उठाया सवाल. कटिहार में युवक की गोली मारकर हत्या. पटना में महिला थाने के बाहर मारपीट. बिहार में 10 हजार पदों पर बंपर वैकेंसी.

7 PM
7 PM

1. उपेंद्र कुशवाहा ने सुशील मोदी को दी सलाह- 'हाय तौबा मचाने की जरूरत नहीं, बिहार सरकार कराएगी जातीय गणना'
बिहार में जातीय गणना (caste census in bihar)की समय सीमा फरवरी से बढ़ाकर अगले साल मई तक किए जाने पर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गयी है. भाजपा नेता सुशील मोदी ने जातीय गणना टालने का आरोप लगाया. इस पर जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा नेता पर पलटवार करते हुए हाय तौबा नहीं मचाने की सलाह दे डाली. पढ़िये, पूरी खबर.

2. विजय सिन्हा ने नियुक्ति पत्र बांटने पर उठाया सवाल, कहा - नियुक्त लोगों को दुबारा कैसे बांट सकते हैं नियुक्ति पत्र
बिहार में इन दिनों समारोहपूर्वक विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र वितरण का सिलसिला जारी है. वहीं इस पर राजनीति भी जारी है. नियुक्ति पत्र वितरण पर बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा दुबारा नियुक्ति पत्र वितरण गलत है. उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में नियुक्त कर्मचारियों को महागठबंधन में नियुक्त दिखाकर दुबारा नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

3. कटिहार में युवक की गोली मारकर हत्या, गुस्साए परिजनों ने काटा बवाल
कटिहार नगर थाना क्षेत्र में युवक की हत्या (Youth Shot Dead In Katihar) के विरोध में लोगों ने जमकर हंगामा किया. हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया. पढ़ें पूरी खबर...

4. पटना में महिला थाने के बाहर मारपीट, पुलिसकर्मियों ने पूरे परिवार को पीटा, देखें VIDEO
पटना के महिला थाने के बाहर पुलिसकर्मियों ने शिकायतकर्ता परिवार के साथ मारपीट (Fighting In Front Of Patna Mahila Police Station) की. पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा और उनको भी मारपीट के दौरान पीट कर घायल कर दिया.

5. औरंगाबाद में शराब कारोबार की सूचना पुलिस को दी तो दबंगो ने पीटा, 3 महिला घायल
औरंगाबाद में शराब तस्करी (liquor smuggling in aurangabad) की शिकायत करना महिलाओं को महंगा पड़ गया. पुलिस से शिकायत की जानकारी मिलने पर शराब तस्करों ने कई महिलाओं को मारपीट कर घायल कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

6. मुजफ्फरपुर सीनियर डिप्टी कलेक्टर विवेक कुमार की उत्तराखंड में मौत
बिहार कैडर के 71 पीसीएस ऑफिसर उत्तराखंड में शैक्षणिक भ्रमण के लिए पहुंचे हुए हैं. इस दौरान चमोली जिले के घेस बागजी बुग्याल ट्रेक पर बिहार के पीसीएस अधिकारी विवेक कुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

7. बिहार में 10 हजार पदों पर बंपर वैकेंसी: नहीं होगी कोई परीक्षा, जल्दी करें मौका छूट न जाए
Bihar DLRS Vacancy 2022 बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका रेवेन्यू एंड लैंड रिफॉर्म्स डिपार्टमेंट (Bihar DLRS Bharti 2022) लाया है. यहां दस हजार से भी अधिक विभिन्न पद पर भर्तियां निकली हैं. अप्लाई करने की अंतिम तारीख आज (bihar dlrs last date to apply) यानी 16 नवंबर 2022 है. देखें पूरी डिटेल

8. पटना विश्वविद्यालय में 19 नवंबर को छात्र संघ चुनाव के लिए मतदान, 51 बूथ किए गए तैयार
पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव (Patna University Student Union Election) को लेकर तैयारियां की जा रही है. मतदान के लिए 14 कंस्टीट्यूएंसी में 51 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पढ़ें पूरी खबर..

9. जब सीएम बांट रहे थे नियुक्ति पत्र, अतिथि शिक्षक लगा रहे थे गुहार
पटना के गांधी मैदान में जिस समय पुलिसकर्मियों को सार्वजनिक रूप से नियुक्ति पत्र दिया (Appointment letter given to policemen) गया. उसी वक्त गांधी मैदान स्थित कालिदास रंगालय के पास अपनी नियुक्ति को लेकर अतिथि शिक्षक मांगों को पूरी करने के लिए प्रदर्शन करते दिखे. आगे पढ़ें पूरी खबर...

10. बिहार के राजगीर में बनेगी फिल्म सिटी, खूबसूरत लोकेशन भी होंगे डेवलप
Bihar Film City बिहार के राजगीर में फिल्म सिटी बनाने का कार्य तेजी से हो रहा हैं. फिल्म विकास के लिए राज्य सरकार ने पर्यटन विभाग से जिम्मेदारी लेते हुए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग को दे दी है. पढ़ें पूरी खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details