बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'CM नीतीश के कामकाज पर सवाल उठा, चिराग दे रहे PM मोदी को चुनौती'

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बिहार सरकार के प्रति लोगों की नाराजगी की बात कही है. इससे पहले वो सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे थे. चिराग पासवान के पत्र को लेकर मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि चिराग अब प्रधानमंत्री के फीडबैक पर सवाल खड़ा कर रहे हैं.

By

Published : Sep 15, 2020, 1:51 PM IST

reaction of minister jai kumar singh on chirag paswan
reaction of minister jai kumar singh on chirag paswan

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए में चिराग पासवान को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. चिराग पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे थे. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बिहार सरकार से लोगों की नाराजगी की बात कह रहे हैं. इस पर जेडीयू मंत्री जय कुमार सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार के कामकाज पर ही सवाल नहीं उठा रहे हैं, वो प्रधानमंत्री के फीडबैक पर भी सवाल खड़ा कर रहे हैं. क्योंकि सीएम नीतीश के कामकाजों की प्रधानमंत्री कई बार तारीफ कर चुके हैं. लेकिन चिराग उन्ही से शिकायत कर रहे हैं. यह तो एक तरह से चिराग पासवान प्रधानमंत्री को ही चैलेंज कर रहे हैं.

पटना से अविनाश की रिपोर्ट

'गठबंधन के अंदर बातचीत कर मामले को सुलझाएं चिराग'
इसके साथ ही जय कुमार सिंह ने कहा कि हम सभी तो यही सलाह देंगे कि एलजेपी एनडीए के सहयोगी हैं, यदि कोई बात है भी तो गठबंधन के अंदर ही शीर्ष नेताओं के साथ बातचीत कर उसे सुलझाया जा सकता है. मीडिया में आकर बात रखने की जरूरत नहीं है. उन्हें इस सब तरह की बातों से परहेज करना चाहिए. बीजेपी के साथ एलजेपी का गठबंधन है तो जेडीयू भी गठबंधन में है. इसलिए इन सब बातों का ख्याल रखना चाहिए. वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उन्हें अपनी बातों में गंभीरता लानी चाहिए.

'चिराग को बीजेपी में रखना चाहिए भरोसा'
विधानसभ चुनाव को लेक जय कुमार सिंह ने कहा कि ऐसे समय में इस तरह की बातों से जनता के बीच अच्छा मैसेज नहीं जता है. हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई है तो उन्हें बीजेपी पर भरोसा रखना चाहिए.

जय कुमार सिंह, मंत्री, बिहार सरकार

चिराग कई मुद्दों पर सीएम से जता चुके हैं नाराजगी
बता दें कि चिराग पासवान पहले भी नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कई मुद्दों पर अपनी नाराजगी जता चुके हैं. चिराग एक तरफ प्रधानमंत्री से लेकर बीजेपी के शीर्ष नेताओं की तारीफ करते हैं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हैं. विधानसभा चुनाव से पहले इसे प्रेशर पॉलिटिक्स भी माना जा रहा है. वहीं, जेडीयू के नेता चिराग पासवान पर सीधा हमला करने की जगह प्रधानमंत्री के नीतीश कुमार की तारीफ वाले बयान के बहाने अपना बचाव कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details