बिहार

bihar

ETV Bharat / state

स्कूलों में होगी कोरोना की रैंडम जांच, शिक्षा विभाग ने स्वास्थ विभाग को लिखा पत्र

स्वास्थ्य विभाग माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में कोरोना की रैंडम जांच कराएगा. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा है. मुंगेर और गया में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद शिक्षा विभाग अलर्ट हो गया है. इधर अभिभावक मार्च तक स्कूलों को बंद रखने की अपील कर रहे हैं.

By

Published : Jan 8, 2021, 8:50 PM IST

Bihar school corona test
स्कूलों में कोरोना जांच

पटना:4 जनवरी से बिहार में हाई स्कूल और कोचिंग संस्थान खोले गए हैं. स्कूल खोलने के चौथे दिन ही मुंगेर में एक सरकारी उच्च विद्यालय में 25 छात्र और शिक्षक संक्रमित पाए गए. गया में भी एक प्रिंसिपल कोरोना के कारण गंभीर रूप से बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हैं.

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा "जिस तरह के मामले कुछ स्कूलों में सामने आए हैं उसे लेकर सरकार सरकारी स्कूलों पर पूरी नजर बनाए हुए है. सभी स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रैंडम जांच के लिए अनुरोध किया गया है."

देखें रिपोर्ट

अभिभावक कर रहे स्कूल बंद रखने की मांग
इधर अभिभावक सरकार से अपील कर रहे हैं कि फिलहाल स्कूल बंद रखना चाहिए. जब तक कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म नहीं हो जाता या सभी को वैक्सीन नहीं लग जाता तब तक बच्चों को स्कूल भेजना खतरनाक है. अभिभावकों ने कहा कि मार्च तक हम बच्चों को ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई कराएंगे. बच्चों को स्कूल भेजने में काफी खतरा है.

"सरकार को पूरी सावधानी बरतते हुए बच्चों को स्कूल भेजने की व्यवस्था करनी चाहिए. जिन स्कूलों में संक्रमण हुआ है उन्हें बंद कर देना चाहिए. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं इसे भी सख्ती से देखना चाहिए."-शक्ति यादव, प्रवक्ता, राजद

यह भी पढ़ें-मुंगेर में कोरोना विस्फोट, स्कूल में एक साथ 25 छात्र और शिक्षक मिले कोरोना पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details